राष्ट्रीय

तेजी से फैलने लगा कोरोना, एक दिन में 500 से ज्यादा नए केस और 3 मरीजों की मौत

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर से तेजी से फैलने लगा है। बीते 24 घंटे में देश में कोविड के 529 नए केस मिले हैं। अब सक्रिय मरीजों की संख्या 4 हजार को पार कर गई है। मंगलवार को 3 कोरोना पीड़ितों की मौत हुई। इनमें से 2 कर्नाटक और 1 गुजरात में दर्ज की गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 एक्टिव मरीजों की संख्या 4093 हो गई है। इससे पहले सोमवार को कोरोना के 116 नए मामले दर्ज किए गए थे और सक्रिय मरीजों की कुल संख्या 4,170 थी।

कर्नाटक में कोरोना का नया वैरिएंट JN.1 तेजी से फैल रहा है। राज्य में अब तक इससे संक्रमित 34 मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव का दावा है कि सरकार मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए अच्छी तरह तैयार है और कुछ भी खतरनाक नहीं है। उन्होंने कहा, ‘राज्य कोरोना के 430 सक्रिय मामले हैं। इनमें से 400 होम आइसोलेशन में हैं और बाकी अस्पताल में भर्ती हैं। 7-8 मरीजों को आईसीयू में एडमिट किया गया है। फिलहाल, चीजें ठीक हैं। अब तक मिले सैंपल्स की जीनोम सिक्वेंसिंग की गई है। जेएन.1 के 34 नए मामले हैं। हम अच्छी तरह से तैयार हैं। चिंता करने की कोई बात नहीं है। अधिकांश मामले बेंगलुरु में मिले हैं। मैं लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील करता हूं।’

तेलंगाना में मंगलवार को कोरोना के 8 नए ​​मामले दर्ज किए गए। यहां इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 59 हो गई है। रिकवरी रेट फिलहाल 99.51 फीसदी है। राज्य सरकार की ओर से कहा गया कि मध्यम से गंभीर लक्षण वाले मरीज सरकारी COVID ​​अस्पताल में जा सकते हैं, जहां सरकार ने टेस्ट और इलाज के लिए व्यवस्था की है। मरीज की गंभीरता को देखते हुए सरकारी अस्पतालों में बिस्तर उपलब्ध कराए जाएंगे और इलाज मुफ्त किया जाएगा। सरकार का कहना है कि वो कोविड के नए वैरिएंट से खड़ी होने वाली किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Leave a Response