उत्तराखंड

13 अप्रैल को पौड़ी-हरिद्वार में होगी जनसभा,राहुल का तय नहीं प्रियंका गांधी भरेंगी चुनावी हुंकार

कांग्रेस के प्रचार अभियान को तेज करने के लिए प्रियंका गांधी 13 अप्रैल को उत्तराखंड पहुंचेंगी। प्रियंका हरिद्वार और पौड़ी जिले में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगी। कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में राहुल गांधी की चुनावी रैली का कार्यक्रम अभी तक तय नहीं हुआ है।

उत्तराखंड लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से कांग्रेस का कोई प्रमुख राष्ट्रीय नेता अब तक प्रचार को उत्तराखंड में नहीं आया। घोषणा से पूर्व जरूर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने देहरादून में सभा की थी। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन मथुरादत्त जोशी ने कहा कि प्रियंका गांधी का चुनाव प्रचार कार्यक्रम फाइनल हो गया है।

प्रियंका गांधी 13 अप्रैल को गढ़वाल और हरिद्वार संसदीय क्षेत्र में प्रचार के लिए पहुंचेंगी। दोनों संसदीय क्षेत्र में रैली स्थल का चयन जल्द कर लिया जाएगा। आपको बता दें दें कि उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने उम्मदीवार उतारे हैं।

गढ़वाल सीट से गणेश गोदियाल, टिहरी लोकसभा सीट से जोत सिंह गुनसोला और हरिद्वार सीट से पूर्व सीएम हरीश रावत के पुत्र वीरेंद्र रावत चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि, नैनीताल सीट से प्रकाश जोशी, और अल्मोड़ा सीट से प्रदीप टम्टा चुनावी मैदान में उतरे हैं।

बीजेपी प्रत्याशियों की बात करें तो टिहरी, गढ़वाल और हरिद्वार लोकसभा सीटों से माला राज्यलक्ष्मी शाह, अनिल बलूनी और पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि, अल्मोड़ा और नैनीताल सीट से अजय टम्टा और अजय भट्ट चुनावी मैदान में उतरे हैं।

बीजेपी की ओर से पीएम मोदी समेत केंद्रीय नेता प्रत्याशियों के लिए चुनावी जनसभा कर चुके हैं। हालांकि, पांचों लोकसभा सीटों के लिए चुनावी मैदान में उतरे बीजेपी, कांग्रेस, निर्दलीय समेत अन्य राजनीतिक दलों के प्रत्याशी वोटरों को लुभाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

Leave a Response