उत्तराखंड

जमकर कांग्रेस पर बरसे सीएम धामी, बोले- Congress के तीन यार, तुष्टीकरण, काली कमाई और भ्रष्टाचार

लोकसभा चुनावों के लिए सीएम धामी लगातार प्रचार करने में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चकराता, जौनसार बावर ऐतिहासिक भूमि है। यहां का इतिहास विराट है। यह क्षेत्र विकास के साथ विरासत, संस्कार के साथ संस्कृति को आगे बढ़ाने का काम कर रहा है।

आगे बोले कि इस भूमि को महासू महाराज का आशीर्वाद है। सरकार चकराता को बड़े पर्यटन स्थल के तौर पर आगे बढ़ाने के लिए निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इस पार्टी के तीन ही मित्र रहे हैं। जिसमें तुष्टीकरण, भ्रष्टाचार, काली कमाई है। इस पार्टी ने देश में परिवारवाद की राजनीति को बढ़ाया व 60 वर्षों तक भारत को पीछे धकेला है।

पीएम मोदी को जनता ने देश का प्रधानमंत्री बनाने का मन बनाया है

मुख्यमंत्री धामी ने रविवार को मंडी मैदान साहिया व टिहरी के राइंका लंबगांव में जनसभा कर टिहरी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह के लिए जनता से वोट मांगे। साहिया में उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता ने प्रधानमंत्री मोदी को पुनः देश का प्रधानमंत्री बनाने का मन बनाया है।

भाजपा प्रत्याशी शाह ने सांसद के तौर पर क्षेत्र की अनेक विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम किया। चकराता टाउनशिप को बसाने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया गया है, जिसके अंतर्गत दो करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है। इसके बनने से कालसी चकराता व जौनसार बावर के 40 गांव को विकसित किया जाएगा।

योजनाओं को लेकर कही ये बात

आगे उन्होंने कहा कि जौनसार बावर की विभिन्न सड़कों, पेयजल योजनाओं के निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई है। उन्होंने सबको भरोसा दिलाते हुए कहा कि जो भी विकास योजनाएं चकराता क्षेत्र के लिए आएंगी, उन्हें अति शीघ्र स्वीकृत करवाया जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में उत्तराखंड की जनता ने 2022 विधानसभा चुनाव में पुनः भाजपा की सरकार बनाकर मिथक तोड़ने का काम किया था। कहा कि 19 अप्रैल को सबने मिलकर भाजपा प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह को भारी मतों से विजय बनाकर नरेन्द्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने में अपना योगदान देना है।

धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत की संकल्पना को आगे बढ़ाने के काम जारी है। देश के अंदर रोजगार, स्वरोजगार के अवसर बढ़े हैं। बीते 10 सालों में 15 नए एम्स की आधारशिला रखी गई है। 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर हुए हैं। 12 करोड़ से ज्यादा घरों तक नल से जल पहुंचा है। देश के 50 करोड़ लोगों को बैंकिंग व्यवस्था से जोड़ा गया है। 50 करोड़ से ज्यादा लोगों को आयुष्मान कार्ड से मुफ्त इलाज मिल रहा है।

गरीबों को हजारों करोड़ रुपये की सहायता दी गई

विभिन्न योजनाओं के तहत गरीबों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हजारों करोड़ रुपये की सहायता दी गई है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में सीएए लागू हुआ है। कश्मीर में धारा-370 का अंत किया है। तीन तलाक जैसी कुप्रथा खत्म हुई है। अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण का सपना साकार हुआ है। प्रधानमंत्री संपूर्ण देश को अपना परिवार मानकर समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के विकास हेतु निरन्तर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य निर्माण आंदोलन से लेकर आज राज्य के विकास में महिलाएं अहम भूमिका निभा रही हैं।

भाजपा प्रत्याशी ने कही ये बात

जनसभा में टिहरी लोकसभा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह ने कहा देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड में विकास किया है। हम सभी कार्यकर्ता हैं, हम सब एक हैं, विकास करके हमको आगे बढ़ना है। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान, जिलाध्यक्ष मीता सिंह, भाजपा नेता रामशरण नौटियाल, पूर्व राज्य मंत्री मूरत राम शर्मा, प्रताप रावत, ब्लाक प्रमुख मठौर सिंह चौहान, मंडल अध्यक्ष साहिया प्रवीन चौहान आदि मौजूद रहे।

Leave a Response