उत्तराखंड

लोकसभा चुनाव 2024 में लापरवाही पर चुनाव आयोग का सख्त ऐक्शन

लोकसभा चुनाव 2024 में लापरवाही पर चुनाव आयोग का सख्त ऐक्शन हुआ है। आयोग की अनुमति मिलने के बाद एसडीएम को सस्पेंड कर दिया गया है। जिलाधिकारी देहरादून की शिकायत पर शासन ने एडीएम वित्त रामजी शरण शर्मा को निलंबित कर दिया है।डीएम देहरादून ने कार्मिक विभाग से शर्मा की शिकायत की थी, भारत निर्वाचन आयोग की अनुमति के बाद शासन ने उन्हें निलंबित करते हुए, शासन में अटैच कर दिया है। पीसीएस अधिकारी रामजी शरण शर्मा देहरादून में वित्त एवं राजस्व के पद पर तैनात थे, उन्हें जिलाधिकारी ने लोकसभा चुनावों के लिए ईवीएम, पोस्टल बैलेट और कार्मिक का नोडल अधिकारी बनाया हुआ था।

सूत्रों के अनुसार बीते कुछ दिनों डीएम सोनिका मीटिंग ओर फोन कॉल्स के रिस्पांस के चलते नाराज थी। जिसके बाद डीएम ने उन्हें निर्वाचन ड्यूटी के लिए लापरवाह मानते हुए, कार्यवाई के लिए शासन को पत्र लिखा।

चूंकि इस समय लोकसभा की चुनाव आचार संहिता लागू है, जिस पर कार्मिक विभाग ने मामला भारत निर्वाचन आयोग को भेजा जहां से हरी झंडी मिलने के बाद शासन ने उन्हें निलंबित कर दिया है। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने कहा कि जिलाधिकारी के शिकायती पत्र के आधार पर ही यह कार्यवाई हुई है।मुझे जनपद से कार्यमुक्ति के आदेश मिले थे। मैनें कार्यमुक्त होकर अपनी ज्वाइनिंग शासन में दे दी है। इसके अलावा मुझे कोई जानकारी नहीं है।

Leave a Response