उत्तराखंड

लोकसभा चुनावों में मतगणना चार जून को महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज परिसर में

लोकसभा चुनावों में मतगणना चार जून को महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज परिसर में होनी है। भाजपा ने मतगणना के लिए अपने अभिकर्ताओं की सूची को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। अभिकर्ताओं के फोटो, पहचान पत्र के लिए भेजे जाने शुरू हो गए हैं।भाजपा की ओर से मतगणना के दौरान 60 से अधिक कार्यकर्ता और उनके रिलीवर मौके पर तैनात रहेंगे।लोकसभा चुनाव के टिहरी संसदीय सीट के सभी पोस्टल व सर्विस मतपत्रों की गिनती भी दून में ही होगी। पार्टी संगठन स्तर पर मतगणना के लिए रणनीतियां बनाने के लिए बैठकों के दौर शुरू हो चुके हैं।

सभी विधानसभा सीटों के विधायक पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठकें कर वरिष्ठ व अनुभवी अभिकर्ताओं की सूची को अंतिम रुप देने में लगे हैं। इन अभिकर्ताओं को मतगणना स्थल पर किस तरह से सीटों की गिनती पर नजर रखनी है। मतगणना सुबह साढ़े सात बजे से शुरू होगी।इसके लिए अभिकर्ताओं को मतगणना स्थल तक पहुंचाने के लिए संगठन स्तर पर व्यवस्था की जाएगी। महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल ने बताया कि टिहरी लोस सीट की सभी 14 विधानसभाओं पर एक-एक अभिकर्ता व एक अभिकर्ता आरओ टेबल पर रहेगा।

कांग्रेसियों के पास नहीं मिल रहा फार्म 17 सी

मतदान के आंकड़ों को मतगणना के दिन मिलान के लिए कांग्रेस ने अपने बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं से फार्म 17 सी की प्रति तो मांगी है, लेकिन बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने उक्त फार्म संभालकर नहीं रखे हैं। मतदान प्रक्रिया से जुड़े फॉर्म 17 सी को लेकर चल रही बहस के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने गत 21 मई को सभी जिलाध्यक्षों को पत्र लिखकर सभी लोकसभा क्षेत्रों से बूथवार फार्म 17 सी की प्रति मांगी गई थी।

इस फार्म में दर्ज मतों का विवरण, मतगणना के आंकड़ों से कराया जाना है। लेकिन अब तक बहुत कम जगह से फार्म 17 सी की प्रति मुख्यालय को मिल पाई है। प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोशी ने बताया कि कुछ जगह से फार्म 17 सी की प्रति मिल चुकी है।

Leave a Response