उत्तराखंड

उत्तराखंड के लोगों के लिए खुशखबरी, देहरादून से लखनऊ के लिए 12 मार्च से चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

उत्तराखंड के लोगों को हवाई सेवा की सौगात के बाद अब एक और खुशखबरी मिलने वाली है। अब देहरादून से लखनऊ का सफर बस चंद घंटो में पूरा हो जाएगा। 12 मार्च से देहरादून और लखनऊ के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो जाएगा। यह ट्रेन देहरादून से लखनऊ के बीच में केवल सात रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी। ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलेगी। उत्तर रेलवे ने ट्रेन के संचालन की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं।

देहरादून से लखनऊ के बीच रेल यात्रा को सुगम बनाने के लिए रेलवे ने वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन का निर्णय लिया है। यह ट्रेन इसी माह 12 तारीख से चलेगी। वंदे भारत के चलने से लोगों का सफर आसान हो जाएगा।

रेलवे ने जारी किया ट्रेन का टाइम टेबल

सप्ताह में छह दिन चलने वाली ट्रेन लखनऊ से 12 मार्च को सुबह पांच बजकर 15 मिनट पर चलेगी और एक बजकर 35 मिनट पर देहरादून पहुंचेगी। देहरादून से यह ट्रेन दो बजकर 25 मिनट पर चलेगी और रात दस बजकर 40 मिनट पर लखनऊ पहुंचेगी। ट्रेन देहरादून, हरिद्वार, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, आलमनगर और लखनऊ स्टेशन पर रुकेगी। देहरादून से लंबे समय से लखनऊ या पूर्वांचल के लिए ट्रेन चलाने की मांग की जा रही थी।

यात्रियों को मिली राहत

दिन में इस ट्रेन के संचालन से पूर्वांचल की ओर जाने वाले यात्रियों को खासी राहत मिलेगी। देहरादून से आनंद विहार, नई दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन पहले से किया जा रहा है। यह ट्रेन भी सप्ताह में दिन चलती है।

Leave a Response