उत्तराखंड

हाईप्रोफाइल दावेदारों की वजह से फंसीं दो सीटें, गढ़वाल-हरिद्वारों सीटों पर फैसला कब?

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने उम्मीदवारों को उतारना शुरू कर दिया है। गढ़वाल और हरिद्वार लोकसभा सीट के लिए भाजपा प्रत्याशियों का ऐलान जल्द हो सकता है।

बुधवार को नई दिल्ली में पार्टी की पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक होगी जिसमें दोनों सीटों को लेकर एक बार फिर मंथन होगा। विदित है कि भाजपा ने राज्य की पांच लोकसभा सीटों में से अल्मोड़ा, नैनीताल और टिहरी पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।

जबकि हरिद्वार और गढ़वाल सीट के लिए अभी उम्मीदवार घोषित नही किए गए हैं। केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड की पिछली बैठक में हरिद्वार और गढ़वाल सीट पर भी मंथन हुआ था, लेकिन हाई प्रोफाइल नाम होने की वजह से प्रत्याशियों पर फैसले को होल्ड कर दिया गया था।

पार्टी की ओर से इन दोनों सीटों के लिए जो पैनल भेजा गया है उनमें कुल 17 दावेदारों के नाम हैं। इसमें जो नाम सबसे अधिक चर्चाओं में हैं उनमें हरिद्वार में मौजूदा सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक के साथ ही पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, यतीश्वरानंद, मदन कौशिक के नाम प्रमुख हैं।

जबकि गढ़वाल सीट के लिए जिन नामों की सबसे अधिक चर्चा है उनमें मौजूदा सांसद तीरथ सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी, शौर्य डोभाल आदि के नाम प्रमुख है।

बताया जा रहा है केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक से पहले शीर्ष नेतृत्व ने राज्य संगठन से फीडबैक लिया है। जबकि दोनो सीटों के लिए सभी समीकरणों को भी देखा जा रहा है। पार्टी नेताओं ने उम्मीद जताई कि बुधवार को होने वाली पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में हरिद्वार और गढ़वाल सीट को लेकर गुत्थी सुलझ सकती है।

Leave a Response