ट्रेनी IAS पूजा खेड़कर की होगी लंबी छुट्टी, मसूरी के LBSNAA से मांगी मेडिकल लीव – ETV Uttarakhand
उत्तराखंड

ट्रेनी IAS पूजा खेड़कर की होगी लंबी छुट्टी, मसूरी के LBSNAA से मांगी मेडिकल लीव

फर्जी दस्तावेजों का प्रयोग करने के मामले में सुर्खियों में आई महाराष्ट्र की ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर ने मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्रत्त्ी राष्ट्रीय अकादमी से लंबी छुट्टी के लिए आवेदन किया है। अकादमी ने इस बाबत केंद्रीय कार्मिक एवं पेंशन मंत्रालय को सूचित कर दिया है।महाराष्ट्र के पुणे शहर में तैनात ट्रेनी आईएएस पूजा के विवादों में आने के बाद फर्जीवाड़े की परत दर परत खुल रही हैं। उन पर संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और शारीरिक विकलांगता का फर्जी सार्टिफिकेट लगाने का आरोप है।

विवादों के चलते सुर्खियों में आने के बाद केंद्र ने उनकी फील्ड ट्रेनिंग पर रोक लगा दी थी। इसके बाद लाल बहादुर शास्त्रत्त्ी राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी मसूरी ने उन्हें 23 जुलाई को तलब किया था। ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर ने गुरुवार देर शाम तक अकादमी में ज्वाइनिंग नहीं दी।

अलबत्ता, एक मेल भेज कर मेडिकल लीव मांगी है। अकादमी के एक वरिष्ठ अफसर ने इसकी पुष्टि की है। मेल में ट्रेनी आईएएस ने यह भी जिक्र नहीं किया कि उन्हें कितने दिन की मेडिकल लीव चाहिए। सूत्रों ने बताया कि अकादमी प्रशासन ने कार्मिक मंत्रालय को इस बाबत सूचित कर दिया है।ट्रेनी आईएएस के अकादमी में ज्वाइनिंग न देने के मामले को भी गंभीर अनुशासनात्मक कदम माना जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि संघ लोक सेवा आयोग की सिफारिश पर कार्मिक मंत्रालय ट्रेनी आईएएस के खिलाफ कड़ा एक्शन ले सकता है।

Leave a Response