उत्तराखंड

सीएम धामी दायित्वधारियों को नवरात्रि में देने वाले हैं तोहफा, उत्तराखंड सरकार का बना यह प्लान

सीएम पुष्कर सिंह धामी नवरात्रि के मौके भाजपा कार्यकर्ताओं को बड़ा तोहफा देने वाले हैं। उत्तराखंड सरकार की ओर से इसको लेकर तैयारी भी शुरू हो  चुकी है। सूत्रों की मानें तो नवरात्रों के मौके पर दायित्वधारियों को जल्द यह तोहफा मिलने की उम्मीद है। सीएम धामी सरकार की ओर से भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को विगत  दिनों में दायित्व बांटे गए थे।

सीएम धामी सरकार की  ओर से दायित्वधारियों को जल्द कैबिनेट और राज्यमंत्री स्तर का दर्जा मिल सकता है। गोपन विभाग ने संबंधित फाइल मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को भेज दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने बीती 27 सितंबर को भाजपा के 10 वरिष्ठ नेताओं को विभिन्न परिषद और बोर्डों में दायित्व सौंपे थे, लेकिन अभी तक इनका दर्जा तय नहीं हो पाया।

इस वजह से ये सभी अभी मानदेय के साथ ही अन्य सुविधाओं से वंचित हैं। दायित्वधारी मंत्रीस्तर का दर्जा पाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि गोपन विभाग ने कैबिनेट, राज्यमंत्री स्तर का दर्जा देने के लिए मुख्यमंत्री धामी को फाइल भेज दी है।

राज्य में कैबिनेट मंत्री स्तर को 45 हजार, राज्यमंत्री स्तर को 40 हजार और अन्य महानुभावों को 35 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय दिए जाने का प्रावधान है। इसके साथ ही माह में 60 हजार रुपये वाहन भत्ता और कार्यालय भत्ते के रूप में 25 हजार रुपये मिलते हैं। सूत्रों का कहना है कि भाजपा के चार नेताओं को कैबिनेट स्तर का दर्जा मिल सकता है।

Leave a Response