मंगलौर-बदरीनाथ उपुचनाव में BJP-कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र-हरीश रावत की यह तैयारी – ETV Uttarakhand
उत्तराखंड

मंगलौर-बदरीनाथ उपुचनाव में BJP-कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र-हरीश रावत की यह तैयारी

उत्तराखंड में होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। मंगलौर में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत व हरिद्वार सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत उपचुनाव को लेकर प्रत्याशी अपने-अपने समर्थकों के साथ लोगों के घर-घर पहुंच रहे हैं। जबकि, पूर्व सीएम हरीश रावत भी जनसंपर्क अभियान में जुटे हुए हैं।

कांग्रेस, भाजपा और बसपा के समर्थक लोगों की नब्ज टटोल रहे हैं। नवनिर्वाचित हरिद्वार सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने क्षेत्र में भ्रमण कर कई छोटी-छोटी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पार्टी के हित में कार्य करने के साथ-साथ आम जनता से पार्टी प्रत्याशी करतार सिंह भड़ाना के पक्ष में मतदान किए जाने की अपील की।उन्होंने कहा कि भाजपा ही सबको साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से क्षेत्र की जनता ने लोकसभा चुनाव में भरपूर समर्थन भाजपा को दिया है उसी तरह से विधानसभा चुनाव में भी पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करना है।

उधर कांग्रेस के प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन भी लगातार क्षेत्र में जनसंपर्क कर लोगों से संवाद कर रहे हैं। उनके पक्ष में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत पार्टी के कई बड़े नेता लगातार क्षेत्र में डटे हुए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में बड़ा फर्क है।उन्होंने कहा कि मंगलौर विधानसभा के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी भारी मतों से विजयी होंगे। इस मौके पर झबरेड़ा विधायक वीरेंद्र जाती, रुड़की महानगर कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र चौधरी, पूर्व पालिका अध्यक्ष चौधरी इस्लाम आदि मौजूद रहे।

भाजपा ने उपचुनाव में झोंकी पूरी ताकत
भारतीय जनता पार्टी ने बदरीनाथ और मंगलौर उपचुनावों में जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। स्थानीय नेताओं के साथ ही पार्टी के स्टार प्रचारक लगातार मतदाताओं को रिझाने में जुटे हुए हैं। पार्टी की ओर से दोनों ही सीटों के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की गई है।

जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के साथ ही प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के साथ ही सभी सांसद, कैबिनेट मंत्री, पूर्व सीएम और पूर्व सांसदों को शामिल किया गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने दावा किया कि दोनों ही सीटों पर पार्टी को रिकार्ड मतों से जीत हासिल होगी। उन्होंने कहा कि स्थानीय जनता विकास के साथ है और भाजपा की सरकार में ही क्षेत्रीय विकास संभव है।

Leave a Response