डॉक्टर को क्लीनिक से निकालकर सड़क पर दौड़ाकर पीटा-अपहरण का भी था प्लान, छात्रसंघ अध्यक्ष समेत 6 पर केस – ETV Uttarakhand
उत्तराखंड

डॉक्टर को क्लीनिक से निकालकर सड़क पर दौड़ाकर पीटा-अपहरण का भी था प्लान, छात्रसंघ अध्यक्ष समेत 6 पर केस

हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष समेत छह छात्र नेताओं पर मुखानी क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में घुसकर न्यूरो सर्जन डॉ. पुनीत कुमार गोयल पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगा है। आरोप है कि डॉक्टर को हमलावर छात्र पीटते हुए सड़क तक खींच लाए।

मामले में छात्रसंघ चुनाव के लिए रुपये न देने की रंजिश का आरोप पीड़ित डॉक्टर ने लगाया गया है। बीती पांच जुलाई की इस घटना का मुकदमा पुलिस ने सोमवार रात लूट, बलवा, धमकाने की धाराओं में नामजद दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।लोहरियासाल मल्ला क्षेत्र के हिल्स व्यू कॉलोनी निवासी न्यूरो सर्जन डॉ. गोयल ने मुखानी थाना पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 5 जुलाई को दोपहर करीब 12:30 बजे वह मुखानी नहर कवरिंग रोड स्थित रेडिएंट हॉस्पिटल में अपने केबिन में मरीज देख रहे थे।

आरोप है कि तभी छात्र नेता विशाल सैनी साथियों के साथ उनके केबिन में घुस आए। गिरहबान पकड़कर मारपीट करने लगा। आरोप है कि इस दौरान दराज से 40 हजार रुपये लूट लिए। आरोप है कि कुछ देर बाद एमबीपीजी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष सूरज रमोला, हितेश जोशी, राहुल मठपाल, मनिकेत तोमर, मोहित खोलिया और अन्य कुछ लोग भी आ गए।आरोप है कि इन लोगों ने भी उन्हें पीटा। डॉ. गोयल ने जान बचाने के लिए पास के दूसरे अस्पताल में पनाह ली। हमलावर छात्रनेता उस अस्पताल में भी घुसे और उन्हें पीटते हुए बाहर खींच लाए और अपहरण की कोशिश की। वहीं भीड़ जुटने पर हमलावर भाग गए। डॉक्टर को पीटने की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था।

डॉक्टर के आरोपों की जांच करने में जुटी पुलिस
न्यूरो सर्जन डॉ. पुनीत कुमार गोयल ने आरोप लगाया कि छात्रसंघ चुनाव की आड़ में उनसे दबंगई की गई। आरोप है कि छात्रसंघ चुनाव के लिए उनसे रुपये मांगे गए थे, मना करने पर उन्हें धमकी दी गई थी। हालांकि अभी मुखानी पुलिस इस पहलू की जांच करेगी। वहीं डॉ. गोयल ने कहा कि पांच जुलाई की दोपहर उनके साथ यह घटना हुई थी।

उन्होंने सोमवार को परिवार और खुद की जान को खतरा जताते हुए पुलिस को तहरीर दी। कहा एक आरोपी छात्र विशाल सैनी रेडिएंट अस्पताल पहुंचा।उनसे अभद्र भाषा प्रयोग किया। मरीज को कम पैसे देकर ने जाने लगा। कहा जो रुपये दे दिए, वही दिए जाएंगे। बाकी के बचे रुपये वही हैं, जो चुनाव के समय मांगे गए थे।

गंभीर धाराओं में दर्ज हुआ नामजद मुकदमा
डॉ. पुनीत कुमार गोयल की तहरीर पर मुखानी थाना पुलिस ने एमबीपीजी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष सूरज रमोला, छात्र नेता विशाल सैनी और उनके साथी हितेश जोशी, राहुल मठपाल, मनिकेत तोमर और मोहित खोलिया के खिलाफ लूट, बलवा, जानलेवा हमला करने शांतिभंग और गंभीर चोट पहुंचाने की नई धाराओं के तहत नामजद मुकदमा दर्ज किया है।

आरोपियों पर 40 हजार रुपये नगदी लूटने का भी आरोप है। थाना मुखानी के एसओ पंकज जोशी ने बताया कि इस मामले में बीएनएस की धारा 333, 309(4), 115(2), 352 आदि में केस दर्ज किया गया है।चिकित्सक की तहरीर के आधार पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसमें छात्रसंघ अध्यक्ष सहित कुछ अन्य छात्र नामजद हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Response