दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस 3 दिन तक रद्द, UP समेत कई राज्यों की ट्रेनें भी डायवर्ट – ETV Uttarakhand
उत्तराखंड

दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस 3 दिन तक रद्द, UP समेत कई राज्यों की ट्रेनें भी डायवर्ट

दिल्ली-एनसीआर, यूपी, राजस्थान, एमपी समेत दूसरे प्रदेशों में ट्रेन से सफर करने वाले रेल यात्रियों के लिए बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है। 1 जुलाई से अगले तीन दिनों तक 20 ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से ठप रहेगा। जबकि, कुछ ट्रेनों का डायवर्ट भी किया गया है।

ऐसे में लंबी की दूरी यात्रा करने वाले यात्रियों से अपील है कि वह ट्रेन का टाइम टेबल जरूर देखें। दिल्ली-देहरादून के बीच चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन सोमवार से बुधवार तक रद्द रहेगी। वहीं, शताब्दी एक्सप्रेस सहारनपुर तक आएगी और वहीं से वापस चली जाएगी।ट्रेनों को रद्द का करना फैसला । रुड़की स्टेशन पर इंटरलॉकिंग के काम की वजह से किया गया है। देहरादून रेलवे स्टेशन अधीक्षक रविंद्र कुमार ने रविवार को बताया कि रुड़की स्टेशन पर इंटरलॉकिंग काम के लिए रेलवे ने देहरादून, हरिद्वार और ऋषिकेश की कुछ ट्रेनें रद्द की गई हैं।

देहरादून-सहारनपुर के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन 27 जून से रद्द चल रही है। उन्होंने बताया कि सोमवार से बुधवार तक दिल्ली-देहरादून  बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस भी नहीं चलेगी। दिल्ली से देहरादून आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस भी सोमवार से सहारनपुर तक आएगी और वहीं से वापस जाएगी।उन्होंने बताया कि चार जुलाई से सभी ट्रेनों का संचालन सामान्य हो जाएगा। मरम्मत का कार्य तेज गति से किया जा रहा है ताकि रेल यात्रियों को कम से कम असुविधा का सामना करना पड़े।

लंबी दूरी के यात्रियों को ज्यादा मुसीबत
यूपी, बिहार, राजस्थान से आने और जाने वाले रेल यात्रियों को सबसे ज्यादा मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा। ट्रेनों के रद्द होने या फिर डायवर्ट होने पर अब रेल यात्रियों को अन्य विकल्पों पर विचार करना पड़ेगा। यात्रियों को सफर के शेड्यूल में बदलाव लाना होगा या फिर आधे रास्ते तक का सफर करने के बाद अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए उन्हें सड़क मार्ग का इस्तेमाल करना होगा।

इन प्रमुख रेलगाड़ियों को किया गया है रद्द या डायवर्ट
दिल्ली-देहरादून वंदेभारत एक्सप्रेस
मुरादाबाद-सहारनपुर मेमू एक्सप्रेस
पुरी-योगनगरी ऋषिकेश उत्कल एक्सप्रेस
पुरानी दिल्ली-हरिद्वार एक्सप्रेस
दिल्ली-हरिद्वार-दिल्ली एक्सप्रेस
योगनगरी ऋषिकेश, लक्ष्मीबाई नगर एक्सप्रेस
दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस
ओखा-दून उत्तरांचल एक्सप्रेस
दून-सहारनपुर-दून (पैसेंजर)
सहारनपुर-मुरादाबाद मेमू एक्सप्रेस
अहमदाबाद-योगनगरी ऋषिकेश योगा एक्सप्रेस
योगनगरी ऋषिकेश-अहमदाबाद
लक्ष्मीबाई नगर-योगनगरी ऋषिकेश
योगनगरी ऋषिकेश-पुरी

Leave a Response