उत्तराखंड

शिक्षा मंत्री आवास पर 21 जून को प्रदर्शन करेंगे बीपीएड बेरोजगार

सरकारी स्कूलों में शारारिक शिक्षा के शिक्षकों की नियुक्ति के लिए बीपीएड एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन ने आंदोलन की चेतावनी दी है। शुक्रवार को संगठन के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश चंद्र पांडे ने बताया कि आगामी 21 और 22 जून को शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के यमुना कालोनी स्थित सरकारी आवास के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा। कई मर्तबा वादे करने के बावजूद कार्यवाही न होने से बेरोजगारों में नाराजगी है।

पांडे ने कहा कि वर्ष 2006 से बीपीएड एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार नियुक्ति के लिए इंतजार कर रहे हैं। हर बार सरकारी नुमाइंदे वादा करते हैं कि कार्यवाही की जाएगी। पद सृजन कर नियुक्तियां शुरू कर दी जाएगी। पर आज 18 साल हो चुके हैं, कोई कार्यवाही नहीं हुई। आरटीई ऐक्ट के अनुसार हर उच्च प्राथमिक विद्यालय में शारीरिक शिक्षक की नियुक्ति होनी चाहिए। इसकी फाइल कई वर्षों से सचिवालय में डंप है। यदि 21 और 22 के आंदोलन के बाद भी नियुक्ति को लेकर कोई कदम नहीं उठाया जाता तो बेरोजगार प्रदेश स्तर पर व्यापक आंदोलन छेड़ देंगे।

संगठन के प्रदेश प्रभारी अर्जुन लिंगवाल व प्रदेश कोषाध्यक्ष अनिल राज ने कहा कि राष्ट्रीय नई शिक्षा नीति के तहत प्राथमिक विद्यालय से लेकर इंटरमीडिएट कॉलेज तक शारीरिक शिक्षा विषय व शारीरिक शिक्षक की नियुक्ति की जानी चाहिए।

Leave a Response