उत्तराखंड

नाम नहीं नंबर है मतदात का नाम, हरिद्वार नगम निमग की वोटर लिस्ट में 451 दर्ज

नगर निगम की वर्तमान सूची में खामियां थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को नगर निगम की मतदाता सूची का नया कारनामा सामने आया है। कनखल के कुम्हार गढ़ा वार्ड में मतदाता का नाम अंकों में प्रकाशित कर दिया है।

कुम्हार गढ़ा वार्ड की मतदाता सूची के भाग संख्या तीन के मतदाता क्रमांक 2506 में मतदाता का नाम 451 दर्ज किया गया है। जबकि पिता के नाम के स्थान पर जगमोहन दर्ज है। इस बार मतदाता सूची में सबसे अधिक शिकायतें मिल रही हैं।इससे न केवल मतदाता अचंभित हैं बल्कि संबंधित अफसरों और कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं। कई निवर्तमान पार्षदों ने उनके क्षेत्र के एक हजार से अधिक मतदाताओं के नाम सूची से गायब करने की शिकायत भी की है।

एक निर्वतमान पार्षद का वोट काटने से लेकर छह साल के बच्चे को भी मतदाता इस बार बना दिया गया। रविवार को एक नया मामला मतदाता सूची में गलती का सामने आया है। जिसमें मतदाता का नाम अंकों में 451 लिखा गया है। क्षेत्रीय निवर्तमान पार्षद प्रशांत सैनी ने बताया कि इसको संशोधित कराया जाएगा।यह टाइपिंग के दौरान की गई गलती लग रही है। बीएलओ द्वारा तैयार की गई पांडुलिपि का अवलोकन कर इस गलती को ठीक किया जाएगा।

Leave a Response