उत्तराखंड

राहुल गांधी उत्तराखंड के दो शहरों मे 9 अप्रैल को भरेंगे चुनावी हुंकार, कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों में यह नाम भी शामिल

कांग्रेस ने उत्तराखंड में लोकसभा चुनावों के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। राहुल गांधी की 9 अप्रैल को अल्मोड़ा और हरिद्वार संसदीय सीटों में चुनावी रैली प्रस्तावित है। कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ ही राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के नाम शामिल हैं

इसके साथ ही उत्तराखंड के सभी 18 विधायकों के नाम शामिल है, चुनावी सीन से पूरी तरह गायब चल रहे पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से गुरुवार को स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की गई है।

इममें शीर्ष तीन नेताओं के अलावा प्रभारी कुमारी सैलजा, पूर्व मंत्री जितेंद्र सिंह, सलमान खुर्शीद, हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, अल्का लांबा भी शामिल हैं। इसके अलवा उत्तराखंड से पूर्व सीएम हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता विपक्ष यशपाल आर्य के नाम शामिल है।

इस लिस्ट में पार्टी के मौजूदा सभी 18 विधायकों के नाम शामिल है, साथ ही पूर्व मंत्रियों में हरक सिंह रावत, मंत्री प्रसाद नैथानी, नवप्रभात, दिनेश अग्रवाल, शूरवीर सिंह सजवाण और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल के नाम शामिल हैं।

राहुल गांधी की रैली नौ को होगी

इस बीच पार्टी नौ अप्रैल को अल्मोड़ा और हरिद्वार संसदीय क्षेत्र में राहुल गांधी की दो जनसभाएं आयोजित करने की तैयारी कर रही है। इसमें एक जनसभा अल्मोड़ा शहर जबकि दूसरी रुड़की में हो सकती है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि जल्द ही कार्यक्रम फाइनल किया जाएगा।

अग्रवाल का नाम शामिल
इस लिस्ट में हाल के दिनों में पार्टी को लेकर अपनी नाराजगी जताने वाले पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल का भी नाम शामिल है। लिस्ट पर 27 मार्च का डेट लिखी गई है जबकि जारी 5 अप्रैल को की गई है।

Leave a Response