उत्तराखंड

राहुल- प्रियंका गांधी के बाद पूर्व सीएम सचिन पायलट की ज्यादा डिमांड, कांग्रेस का स्टार प्रचारकों पर प्लान

लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में हलचल है। बीजेपी, कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दलों के प्रत्याशी वोटरों को लुभाने के लिए कोई कमी कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वोटरों को लुभाने के लिए स्टार प्रचारकों का भी जमकर सहारा लिया जा रहा है ताकि प्रत्याशी की जीत संभव हो सके।

राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के बाद सर्वाधिक मांग राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को लेकर आ रही है। भाजपा के स्टार प्रचारकों के मुकाबले के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की ओर से भी स्टार प्रचारक भेजे जाने की मांग आने लगी है।

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की जनसभा सभी पांचों लोकसभा सीटों पर प्रस्तावित की गई है। इसके बाद सचिन पायलट की जनसभा भी अन्य चार सीटों के लिए प्रस्तावित की गई है। पार्टी ने गढ़वाल में अल्का लांबा की भी जनसभा प्रस्तावित की है।

राहुल, प्रियंका, पायलट के अलावा अल्मोड़ा पिथौरागढ़ सीट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, पूर्व सीएम हरीश रावत, नेता विपक्ष यशपाल आर्य, नैनीताल के लिए अतिरिक्त स्टार प्रचारकों में दीपेंद्र हुड्डा, राजा बरार, हरिद्वार सीट के अतिरिक्त स्टार प्रचारकों में अशोक गहलौत, भूपेंद्र हुड्डा, इमरान प्रतापगढ़ी के नाम प्रस्तावित किए गए हैं।

अब स्टार प्रचारकों की लिस्ट अटकी कांग्रेस प्रदेश इकाई गत सप्ताह ही कुल 13 स्टार प्रचारकों की लिस्ट तैयार कर हाईकमान के पास मंजूरी के लिए भेज चुकी है। लेकिन हाईकमान की ओर से अब तक उक्त लिस्ट को मंजूरी प्रदान नहीं की गई है।

जबकि जिन राज्यों में उत्तराखंड के बाद में चुनाव होने हैं, वहां की लिस्ट तैयार हो चुकी है, जिसमें उत्तराखंड से पूर्व सीएम हरीश रावत को यूपी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से अभी सह प्रभारी दीपिका पांडेय और मीडिया कोऑर्डिनेटर डॉ. चयनिका उनियाल ही उत्तराखंड का रुख कर पाई हैं।

यहां तक कि प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा भी अभी उत्तराखंड नहीं आ पाई हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन प्रशासन मथुरा दत्त जोशी के मुताबिक स्टार प्रचारकों की लिस्ट जल्द मंजूर होने की उम्मीद है। दावा किया है कि कांग्रेस के सभी प्रत्याशी चुनावी जंग में विजयी होंगे।

Leave a Response