उत्तराखंड

गैरसेंण में विधानसभा सत्र ना कराए जाने को लेकर रविंद्र आनंद ने विधानसभा गेट पर किया हंगामा

आज मंडी समिति के पूर्व अध्यक्ष एवं आप नेता ने उत्तराखंड में चल रहे विधानसभा सत्र को गैरसेंण में न कराए जाने को लेकर देहरादून स्थित विधानसभा गेट पर पहुंचकर हंगामा काटा । जहां से उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब है कि उत्तराखंड के विधायकों एवं मंत्रियों द्वारा विधानसभा सत्र गैरसेंण में न कराए जाने को लेकर ठंड का बहाना बनाया था उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री कैबिनेट मंत्री और नेताओं को सीख देने के लिए अनोखा ढंग अपनाया। उन्होंने लोकल इंटेलिजेंस और एल आई यू को चकमा देते हुए अपने कपड़े उतार कर विधानसभा गेट के सामने उत्तराखंड बचाओ गैरसेंण जाओ के नारे लगाकर आइसक्रीम खाते हुए नहाने का प्रयास किया। पुलिस बल ने बलपूर्वक उन्हें रोक दिया । इस दौरान उन्होंने कहा कि हम पहाड़ी लोग हैं हिमालय रीजन में रहते हैं हमको ठंड नहीं लग सकती इसलिए विधायक और मंत्रियों को सीख देने हेतु उन्होंने इस प्रकार का हथकंडा अपनाया ।

उन्होंने कहा यदि हम लोग ही ठंड का बहाना बनाकर के पहाड़ नहीं चढेंगे तो पलायन किस प्रकार रुकेगा। उन्होंने कहा आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, मंत्रीगण और विधायकगण पहाड़ और गैरसेंण से मुंह मोड़ चुके हैं और पहाड़ चढ़ना नहीं चाहते। यहां तक कि सभी माननीय ने देहरादून में आवास बना लिया है और इन माननीयों के बच्चे भी यही स्कूलों में पढ़ रहे हैं साथ ही ब्याह, शादी तक भी देहरादून में आयोजित कर रहे हैं जिससे पहाड़ की अनदेखी हो रही है । उन्होंने कहा कि उत्तराखंड बनाने का एकमात्र उद्देश्य पहाड़ का विकास था इसके स्थान पर उत्तराखंड का विकास सिर्फ देहरादून हरिद्वार उधम सिंह नगर तक ही सीमित रह गया उन्होंने कहा आज जब वह जब पहाड़ जाकर के देखते हैं तो एक साथ कई-कई घरों में ताले लगे हुए हैं इसके लिए पूर्ण रूप से उत्तराखंड की सरकारी और वर्तमान भाजपा की सरकार उत्तरदाई है। उन्होंने कहा वह उत्तराखंड की मांग को हमेशा उठाते रहेंगे चाहे उन्हें इसके लिए कोई भी बलिदान करना पड़े इस दौरान पुलिस ने बलपूर्वक उन्हें गिरफ्तार कर जीप में बैठा लिया और गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले गई ।

Leave a Response