CM Pushkar Dhami ने खोला युवाओं के लिए सरकारी नौकरियों का खजाना; समूह ‘ग’ के 751 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू – ETV Uttarakhand
उत्तराखंड

CM Pushkar Dhami ने खोला युवाओं के लिए सरकारी नौकरियों का खजाना; समूह ‘ग’ के 751 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

प्रदेश सरकार युवाओं के शिक्षक बेरोजगारों को सरकारी नौकरी के निरंतर अवसर दे रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के वर्तमान कार्यकाल में अभी तक 16 हजार से अधिक सरकारी नौकरियां राज्य के युवाओं को प्राप्त चुकी है।इसके अलावा उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) और उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) आने वाले तीन महीने में पांच हजार से अधिक रिक्त पदों के लिए लिखित परीक्षाएं आयोजित करेंगे।

751 पदों के लिए आवेदन शुरू

शुक्रवार को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने विभिन्न विभाग में समूह ग के 751 रिक्त पदों के लिए 11 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि एक नवंबर 2024 निर्धारित की गई है। ऑनलाइन आवेदनों में संशोधन करने तिथि पांच से आठ नवंबर 2024 तक निर्धारित की गई है। 19 जनवरी, 2025 लिखित परीक्षा की तिथि प्रस्तावित है। आगे इसमें कोई बदलाव भी हो सकता है।

इस वेबसाइट से भरें फार्म

आयोग के सचिव एसएस रावत ने बताया कि आयोग की वेबसाइट पर आवेदन पत्र भरने के लिए अभ्यर्थी दिए पूरे प्रारूप का भली भांति अध्ययन करने के बाद ही आवेदन पत्र भरें सभी पत्रों के लिए आयु सीमा 18 से 42 वर्ष रखी गई है। रिक्त पदों को लेकर संपूर्ण विवरण आयाेग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर दिया गया है। आयोग के सचिव ने कहा कि रिक्तियों की संख्या बढ़ाई और घटाई भी जा सकती है।

यह हैं विभाग और रिक्त पदों की संख्या

विभाग, रिक्त पद

  • कनिष्ठ सहायक, (विभिन्न विभाग),465
  • मेट, सिंचाई विभाग, 268
  • कार्य पर्यवेक्षक सिंचाई विभाग, 06
  • स्वागती, राज्य संपत्ति विभाग, 05
  • डाटा एंट्री आपरेटर,यूकेएसएसएससी, 03
  • कम्प्यूटर सहायक/ सह स्वागती, राज्यपाल सचिवालय, 03
  • आवास निरीक्षक, राज्य संपत्ति विभाग, 01

अभ्यर्थी यहां टोल फ्री नंबर पर करें संपर्क

  1. टोल फ्री नंबर : 9520991172
  2. व्हाट्सएप : 9520991174

Leave a Response