कांवड़ यात्रा के अनोखे रंग, दरगाह में मत्था टेकने पहुंचे कांवड़िये, दिया भाईचारे का संदेश – ETV Uttarakhand
उत्तराखंड

कांवड़ यात्रा के अनोखे रंग, दरगाह में मत्था टेकने पहुंचे कांवड़िये, दिया भाईचारे का संदेश

साल 2024 में कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra 2024) का शुभारंभ 22 जुलाई से हो गया है. बड़ी संख्या में उत्तर प्रदेश, दिल्ली और हरियाणा से शिवभक्त कांवड़िये गंगा जल भरने के लिए हरिद्वार पहुंच रहे हैं. इसी बीच शिव भक्त कांवड़ियों का एक समूह दरगाह साबिर पाक में मत्था टेकने पहुंचा.

दरगाह में मत्था टेकने पहुंचे कांवड़िये

जहां एक और देश में कुछ नफरती लोग नफरत फैलाने की कोशिश करते रहते हैं. वहीं दूसरी तरफ देश में ऐसे लोग भी हैं जो भाईचारा एकता की मिसाल पेश कर रहे हैं। गंगा जल भरने के लिए हरिद्वार आए कांवड़ियों का एक समूह साबिर पाक की दरगाह पर मत्था टेकने पहुंचे. दरगाह पर धार्मिक सौहार्द का नजारा देख स्थानीय लोग इस भावना से खासे अभिभूत नजर आए. कांवड़ियों के सद्भाव के इस पैगाम को स्थानीय लोग भी सलाम करते नजर आ रहे हैं।

कांवड़ियों ने दिया भाईचारे का संदेश

दरअसल देवभूमि उत्तराखंड के धर्मनगरी हरिद्वार में स्थित पिरान कलियर शरीफ में साबिर पाक की दरगाह पर हर धर्म के लोग अपनी मन्नतों को लेकर आते हैं. आज शिव भक्त कांवड़िये पिरान कलियर दरगाह साबिर पाक के दरबार में प्रसाद चढ़ाने के लिए पहुंचे. कांवड़ियों ने कहा कि हम हरिद्वार से गंगा जल लेकर जा रहे हैं. चलते चलते हमने सोचा की साबिर के दरबार के दर्शन करके जाएं. कांवड़ियों ने बताया हमने सुना था यहां पर भी कोई शक्ति है. जो हमने दरबार में आकर महसूस हुई है.

Leave a Response