हिन्दू लड़की के घर पहुंचा था नूर बख्श, BJP नेता समेत 200 पर दर्ज हुई FIR – ETV Uttarakhand
उत्तराखंड

हिन्दू लड़की के घर पहुंचा था नूर बख्श, BJP नेता समेत 200 पर दर्ज हुई FIR

हल्द्वानी में मुखानी पुलिस ने शनिवार रात भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री विपिन पांडे व जिला मंत्री गिरीश पांडे को नामजद करते हुए दो सौ अज्ञात लोगों के विरुद्ध बलवा, तोड़फोड़ और आगजनी की धाराओं में केस दर्ज किया है।

आरोप है कि भाजयुमो नेताओं ने शुक्रवार को लोगों को एकत्रकर छड़ायल निवासी मॉड्यूलर किचन कारोबारी नूर मोहम्मद के घर-दुकान में तोड़फोड़ की। बाहर खड़ी बाइकों में आग लगा दी। कारोबारी की पत्नी रेहाना की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।रेहाना ने पुलिस को बताया कि 26 सितंबर को उसके पति किसी काम से अपनी दुकान पर काम करने वाली एक महिला के घर गए थे। वहां रहने वाले लोगों ने इस पर आपत्ति जताई और उन का वीडियो वायरल कर दिया।

इसके बाद आरोपी विपिन ने लोगों को उनके घर के सामने एकत्र किया। 27 सितंबर की दोपहर विपिन व गिरीश के नेतृत्व में लोगों ने उनके घर व दुकान में तोड़फोड़ की। घर के अंदर चाहरदीवारी में रखीं तीन बाइकों में आग लगा दी। नैनीताल के एसएसपी पीएन मीणा ने कहा कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अब जो तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर कार्रवाई होगी। पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच कर रही है।

Leave a Response