सीएम धामी की शहीद परिवारों के लिए बड़ी घोषणा, 10 से बढ़ाकर 50 लाख की सहायता राशि; सरकारी नौकरी में भी फायदा – ETV Uttarakhand
उत्तराखंड

सीएम धामी की शहीद परिवारों के लिए बड़ी घोषणा, 10 से बढ़ाकर 50 लाख की सहायता राशि; सरकारी नौकरी में भी फायदा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कारगिल विजय दिवस पर बड़ी घोषणा की है। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि अमर शहीदों के परिजनों को मिलने वाली राशि को 10 लाख से बढ़ाकर 50 लाख किया जाएगा। अब शहीदों के परिजन सरकारी नौकरी के लिए दो वर्ष नहीं बल्कि पांच वर्ष तक आवेदन कर सकेंगे।

इसके साथ ही अभी तक कलेक्ट्रेट में ही शहीद आश्रित को समायोजित किया जाता था। अब अन्य विभाग विभागो में भी समूह ग और घ के पदों में नौकरी मिलेगी।कहा कि ऐसा करने से अमीर शहीदों के परिजनों को काफी राहत मिल पएगी।

देहरादून के गांधी पार्क में कारगिल विजय दिवस के अवसर पर आयोजित श्रंद्धाजलि समारोह में संबोधित करते हुए सीएम धामी ने कहा कि शहीद सैनिकों को अनुदान राशि में कोई मतभेद न हो। इसलिए माता पिता और पत्नी दोनों को इसमें अधिकार मिलेगा।

अग्निवीर को सरकारी सेवा में आरक्षण की व्यवस्था की जाएगी। कोई भी युद्ध बिना राजनीतिक साहस और दूरदर्शिता के बिना नहीं जीता जाता। युद्ध के मैदान पर जीत के बाद तत्कालीन पीएम के प्रयासों से हम उसे दौरान टेबल पर भी जीत दर्ज करने में सफल रहे थे। आज भारत कुछ बोलता है तो पूरा विश्व गंभीरता से देखता है।

Leave a Response