उत्तराखंड

रुद्रपुर में प्रॉपर्टी डीलर से 20 करोड़ की रंगदारी मांगने वाला युवक गिरफ्तार

रुद्रपुर। किसान/प्रॉपर्टी डीलर से 20 करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने युवक का मोबाइल और सिम जब्त कर लिया है। आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

शिमला पिस्तौर निवासी फर्रुख अहमद के फोन पर 14 जुलाई को एक कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने उनसे 20 करोड़ की रंगदारी मांगी थी। कॉलर ने फर्रुख को तीन घंटे का समय देकर जान से मारने की धमकी दी थी। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने फर्रुख को सुरक्षा उपलब्ध कराते हुए कॉल करने वाले का विवरण खंगाल कर उसकी लोकेशन ट्रेस करनी शुरू की।

पुलिस कार्यालय में खुलासे के दौरान एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि कॉल कर रंगदारी मांगने वाला गांव गोटिया हरिहर भरूवा, बहेड़ी (बरेली) निवासी परभ सिद्धू उर्फ प्रभजोत सिंह था। आरोपी को कच्ची खमरिया क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। बताया कि सिद्धू और फर्रुख के बीच जमीनी विवाद को लेकर पहले भी कई बार कहासुनी हो चुकी थी। हालांकि उस दौरान इनके बीच समझौता हो गया था।

पुलिस का कहना है कि फर्रुख का प्रॉपर्टी डीलर का काम है और उनकी जमीन बहेड़ी क्षेत्र में भी है। इस वजह से उनके और सिद्धू के बीच पहले से तनातनी है। पुलिस ने सिद्धू को धारा 384 व 506 के तहत गिरफ्तार कर कोर्ट के समक्ष पेश किया। वहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

Leave a Response