देश/प्रदेश

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का कार्यबहिष्कार जारी

रुद्रप्रयाग: वेतन वृद्धि और विभागीय पदोन्नति की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व मिनी कर्मचारियों का अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार जारी है. वहीं ऊखीमठ कार्यकर्ताओं ने अंत्योदय सर्वेक्षण के साथ ही मोबाइल एप पर कार्य करना पूरी तरह बंद कर दिया है.

देर शाम अगस्त्यमुनि ब्लॉक की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सेविका पुराने विकास भवन के समीप एकत्रित हुईं, जिसके बाद वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर धरने पर बैठ गईं.

विगत 15 दिन से धरना जारी है. इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को विभागीय पदोन्नति, आयु सीमा हटाने, कार्यकर्ता के पद रिक्त होने पर उसी केन्द्र की सहायिका को वरीयता दिये जाने की मांग की गई. उन्होंने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगे नहीं मानती, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

वास्तव में सरकार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की जायज मांगों को लेकर गंभीर नहीं दिखाई दे रही है, जिसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा.

इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष सुरजी देवी, सचिव गायत्री जगवाण, शांति खन्ना, गायत्री जगवाण, अनीता नौटियाल, सुषमा रौथाण समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थीं.

वहीं ऊखीमठ तहसील में भी विभिन्न मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सेविकाओं का आन्दोलन जारी है. संगठन की ब्लाॅक अध्यक्ष रोशनी नौटियाल ने कहा है कि प्रदेश संगठन के निर्देश पर सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन बन्द कर दिया है. इस सम्बन्ध में जिला कार्यक्रम अधिकारी को लिखित रूप से पत्र भेजकर सूचित भी किया गया है.

विशेष