देश/प्रदेश

पुरोलाः नहरों में पानी न छोड़े जाने पर महिलाओं का फूटा गुस्सा, सिंचाई विभाग का किया घेराव

पुरोला: क्षेत्र में सिंचाई नहरों में पानी नहीं चलने पर महिलाओं नें अधिशासी अभियंता के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन करते हुए कार्यालय का घेराव किया. ग्रामीण महिलाओं का कहना है कि उनकी आजीविका खेतों पर ही निर्भर है, पर विभागीय उदासीनता के चलते उनके नहरों में दो सालों से सिंचाई के लिए पानी ही नहीं चल रहा है. वहीं, पूरी नहर भी छतिग्रस्त पड़ी हुई है. प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर जल्द से जल्द नहर में पानी नहीं आया तो मजबूरन उन्हें बच्चों सहित संबंधित विभाग में भूख हड़ताल शुरू करना पड़ेगा.

पुरोला के मठ ग्राम पंचायत की महिलाओं नें सिंचाई विभाग पुरोला पर उनकी खेती-बाड़ी को बंजर भूमि बनाने का आरोप लगाया है. महिलाओं का कहना है कि गत दो वर्षों से नहरों में पानी नहीं चल रहा है, जिस वजह से उनकी कृषि भूमि बंजर होती चली जा रही है. साथ ही महिलाओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि कार्य विभाग नहर की खाली लीपापोती की जा रही है. नहरों की हालत जैसी थी, अभी भी वैसी ही है.

प्रदर्शनकारियों का कहा है कि कास्तकारों की सिंचाई के लिए नहरों में पानी नहीं है. विभाग ग्रामीणों की समस्याओं की दो वर्षों से अनदेखा कर रहा है.

विशेष