Latest Newsउत्तराखंड

जब कोई पार्टी लावारिस होती है तो उसका हाल कांग्रेस जैसा होता है – योगी

उत्तराखंड (Uttarakhand) में विधानसभा चुनाव  के लिए दूसरे चरण में 14 फरवरी को मतदान होना है. ऐसे में सत्ताधारी बीजेपी के राज्य स्तर से लेकर राष्ट्रीय तक के नेता जमकर चुनाव प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने नई टिहरी पहुंच गए हैं. यहां सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने लोगों से एक बार फिर कमल को वोट देने की अपील की. वहीं, कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जहां नहीं डूबे वहां भी पार्टी को दोनों भाई बहन डूबा रहे.

दरअसल, टिहरी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब कोई पार्टी लावारिस होती है तो उसका यही हाल होता है. जो आज कांग्रेस का है. वहां तो इस समय एक नई होड़ लगी है कि हिन्दुओं को कितना अपमानित कर दो, जिनको स्वयं ये नहीं मालूम कि वे हिन्दू हैं या नहीं हैं वे हिन्दू की परिभाषा बोल रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि  हिंदू सांप्रदायिक शब्द नहीं, हमारी सांस्कृतिक पहचान. इस दौरान हम कहीं भी जाते हैं तो हमारी पहचान इसी से होती है.

राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से हैं इसका महत्व- CM योगी

बता दें कि सीएम योगी ने बताया कि उत्तराखंड सीमांत प्रदेश है, राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से इसका अपना महत्व है.  उ.प्र. से लगा होने के कारण हमारी चिंता का विषय भी है.  UP में जब हम अपराधियों और माफिया के खिलाफ कार्रवाई करेंगे और उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार नहीं होगी तो वे यहां शरण लेंगे. वहीं, चुटीले अंदाज में सीएम योगी ने कहा कि वैसे तो मैं अपराधियों को छोड़ता नहीं हूं, लेकिन फिर भी अगर वो भागकर उत्तराखंड आते हैं तो सुरक्षा के लिए बीजेपी की सरकार जरूरी है. हालांकि इससे सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होगी.

CM योगी आदित्यनाथ के रुड़की आने का कार्यक्रम हुआ रद्द

गौरतलब है कि सीएम योगी के आगमन को देखते हुए पुलिस-प्रशासन और कार्यकर्ताओं की ओर से शुक्रवार सुबह से तैयारियां जोरों पर थीं. इसके साथ ही पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था से लेकर रूट प्लान और ड्यूटी चार्ट भी तैयार किया गया था. वहीं, बीजेपी के कार्यकर्ताओं की ओर से नेहरू स्टेडियम में मंच से लेकर जनता के बैठने के लिए टेंट लगाने की तैयारियां की जा रही थीं. मगर शाम करीब पांच बजे सूचना पहुंची कि सीएम योगी का शनिवार होने वाले कार्यक्रम निरस्त हो गया है. ऐसे में पुलिस-प्रशासन की तैयारियां धरी की धरी रह गईं. वहीं, कार्यक्रम निरस्त होने के पीछे चुनाव प्रचार की समय बाध्यता बताई जा रही है. जहां आज शाम 5 बजे से चुनाव प्रचार और सभाओं पर रोक लग जाएगी इसके चलते कार्यक्रम निरस्त हुआ है.

 

Leave a Response