राष्ट्रीय

फरमानी नाज के इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने की सच्चाई क्या है?

truth behind Farmani Naaz'

‘हर-हर शंभू’ गाकर सुर्खियों में आईं फरमानी नाज के इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने की सच्चाई क्या है? फरमानी के नाम पर बने कई ट्विटर हैंडल से दावा किया जा रहा है कि मौलनाओं की धमकी से तंग आकर मैंने हिंदू धर्म अपना लिया है. इन दावों के बीच फरमानी नाज खुद सामने आईं और वीडियो जारी करके पूरी सच्चाई बताई है.

अपने फेसबुक पर अपलोड किए गए वीडियो में फरमानी नाज कहती हैं, ‘मेरे नाम से किसी ने फेक आईडी बनाकर लिखा है कि मैं हिंदू धर्म अपना रही हूं और मैं पहले के जन्म में हिंदू धर्म की पूजा करती थी… ऐसा कुछ नहीं है, मेरी सभी से अपील है कि ऐसे लोगों के खिलाफ रिपोर्ट कीजिए और उनसे सवाल कीजिए कि आपने ऐसा कैसे लिखा?’

फरमानी नाज कहती हैं, ‘मुझे इस तरह से बदनाम न किया जाए, मेरे बारे में बिलकुल ऐसी बातें न हो, मेरे नाम से कई फर्जी आईडी बनाई गई है, और न ही किसी ने मुझे धमकी दी है और न ही कोई फतवा जारी किया गया है, सभी लोग मेरी तारीफ करते हैं, सभी लोग मेरा सपोर्ट भी करते हैं, इन अफवाहों से दूर रहिए.’

कौन हैं फरमानी नाज?

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के रतनपुरी थाना क्षेत्र स्थित मोहम्मदपुर माफी गांव की रहने वाली फरमानी नाज की शादी 25 मार्च 2018 को मेरठ के छोटा हसनपुर गांव निवासी इमरान से हुई थी, लेकिन शादी के एक साल बाद बेटा होने के बाद से ही फरमानी को उसके ससुराल वालों ने परेशान करना शुरू कर दिया था.

बताया जाता है कि फ़रमानी के बेटे के गले में बीमारी थी, जिसके चलते फरमानी के ससुराल वाले उसको परेशान कर उस पर अपने मायके से पैसे लाने का दबाव बनाते थे. इससे परेशान आकर फरमानी अपने बेटे के साथ अपने मायके मोहम्मदपुर माफी आकर रहने लगी थी. मायके की भी आर्थिक हालत ठीक नहीं थी और फरमानी को अपने बेटे के दूध के लिए जेवर तक बेचना पड़ा.

फ़रमानी की मां फ़ातिमा की माने तो राहुल मुलहेड़ा नाम के युवक के पास बाहर से कुछ लोग वीडियो बनाने के लिए आते थे. एक दिन उन्होंने फरमानी को गाते सुना, जो उन्हें बहुत पसंद आया. बस फिर क्या था. उन्होंने फरमानी का गाना रिकॉर्ड कर यूट्यूब चैनल पर डाल दिया था, जिसकी लोगों ने जमकर सराहना की थी.

इस दौरान फ़रमानी इंडियन आइडल में भी गई थी, लेकिन बच्चे की तबियत ख़राब होने के चलते उसे वापस आना पड़ा था. इसके बाद से फरमानी यूट्यूब सिंगर बन गई. अब फरमानी अपने बच्चे का पालन पोषण गाने गाकर ही करती है. इन दिनों फरमानी ‘हर-हर शंभू’ गाना गाकर सुर्खियों में है. यह गाना सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है.

Leave a Response