देश/प्रदेश

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते राज्य सरकार ने वेलनेस और एडवेंचर समिट स्थगित

देहरादून: चीन से देश दुनिया में फैले कोरोना वायरस ने अब भारत की भी चिंता बढ़ा दी है. वहीं, अब कोरोना वायरस का असर उत्तराखंड के विकास पर भी बाधा बनता नजर आ रहा है. उत्तराखंड राज्य सरकार प्रदेश में निवेश की संभावनाओं को बढ़ाने और साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने को लेकर वेलनेस समिट और उत्तराखंड एडवेंचर टूरिज्म समिट आयोजित करने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार ने दोनों समिट को स्थगित कर दिया है.

गौर हो कि अप्रैल महीने में होने वाले वेलनेस समिट के लिए 25 देशों के राजदूतों को निमंत्रण भेजा गया था. इसमें यूएसए, फ्रांस, यूएई, चीन, जापान, थाईलैंड, इंडोनेशिया को समिट में कंट्री पार्टनर बनाया जाना था. साथ ही उत्तराखंड में आयुष, वेलनेस, योग, पर्यटन और ऑर्गेनिक सेक्टर में निवेश की संभावनाओं और नीतियों को साझा करना था. इसके साथ ही राज्य में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने को लेकर 20 से 22 मार्च तक कार्बेट नेशनल पार्क, रामनगर में उत्तराखंड एडवेंचर टूरिज्म समिट का आयोजन होना था, लेकिन अब ये दोनों ही समिट को कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते राज्य सरकार ने स्थगित कर दिया है.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि वेलनेस समिट और उत्तराखंड एडवेंचर टूरिज्म समिट में विदेशों से बड़ी-बड़ी कंपनियां आने वाली थीं, लेकिन अब राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि दोनों समिट को स्थगित कर दिया जाए. साथ ही बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए सावधानियां बरतने की जरूरत है. किसी में कोई ऐसे लक्षण नजर आते हैं तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करे.

मुख्यमंत्री अधिकारियों के साथ करेंगे वीडियो कांफ्रेंस

देश दुनिया में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संबंध में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शुक्रवार को 3 बजे सचिवालय से प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और सीएमओ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मीटिंग करेंगे. इसमें डब्लूएचओ द्वारा बताए गई सावधानियों के आधार पर व्यवस्थाओं को बनाया जाएगा.

विशेष