राष्ट्रीय

बेंगलुरु के बेल्लांडूर आईटी जोन में जल भराव से बाढ़ जैसे हालात बने

बुधवार शाम को बेंगलुरु में फिर से भीषण बारिश हुई है. इससे पूरे शहर में कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बन गए. जिसमें सबसे ज्यादा बदतर स्थिति पूर्वी, दक्षिणी और सेंट्रल इलाकों में हो गई. इन इलाकों के साथ बेल्लांडूर के आईटी जोन में जल भराव से बाढ़ जैसे हालात बन गए. मौसम विभाग के अनुसार शहर के उत्तरी इलाके में 59 mm की बारिश रिकॉर्ड की गई. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. अलर्ट में मौसम विभाग ने शहर के लोगों को चेताया है कि अगले तीन दिन भारी बारिश की आशंका है.

इससे पहले भी हुए थे ऐसे ही हालात

पिछले महीने में अचानक आई बारिश से शहर के हालात बिगड़ गए थे. यह बारिश तीन दिन तक हुई थी. इसके बाद प्रशासन और राजनीतिक पार्टियों के बीच संघर्ष शुरू हो गया था. शहर में उन जगहों पर पानी भर गया था जहां पर कई ग्लोबल कंपनियां हैं. इसी जगह पर कई स्टार्टअप भी अपने ऑफिस चला रहे हैं. इन सभी जगहों पर जलभराव की स्थिति बन गई थी. कई जगहों पर स्थिति सामान्य होने में कई दिन लग गए. सड़कों पर पानी भरने और बिजली सप्लाई ठप होने से गंभीर स्थिति बन गई.

हो गई थी स्कूलों की छुट्टी, वर्क फ्रॉम होम

कुछ पॉश इलाकों में भी लोगों के लिए पानी भरने की वजह से आना – जाना मुश्किल हो गया. जिसके बाद प्रशासन ने वहां पर लोगों को निकालने के लिए ट्रैक्टर्स लगाए थे. उस दौरान स्थानीय स्कूलों को बंद करने का आदेश प्रशासन ने जारी किया था. इसके अलावा अन्य जॉब करने वालों को प्रशासन ने घर से ही काम करने के लिए कहा था. भारी बारिश में विमानों के ऑपरेशन में भी काफी समस्याएं आई थीं. वहीं सोशल मीडिया पर महंगी गाड़ियां पानी में डूबने, रेस्क्यू ऑपरेशन आदि के विजुअल सामने आए थे.

Leave a Response