सुनो सरकार

जोशीमठ के उर्गम घाटी के ग्रामीणों ने PMGSY के चीफ का घेराव किया

जोशीमठ: उर्गम घाटी के ग्रामीणों ने पीएमजीएसवाई के उत्तराखंड चीफ आरपी सिंह का घेराव कर उर्गम भेंटा भरकी मोटर मार्ग के कछुवा गति से कार्य होने के चलते आक्रोश व्यक्त कर सड़क निर्माण में तेजी लाने की मांग की है।

चीफ पीएमजीएसवाई देहरादून उर्गम घाटी के अरोसी ग्वांणा भेंटा भर्की मोटर मार्ग का निरीक्षण करने पहुंचे थे। जैसे ही ग्रामीणों को सूचना मिली की पीएमजीएवाई चीफ सड़क का निरीक्षण करने पहुंचे हैं तो ग्रामीणों ने उनका घेराव कर आक्रोश व्यक्त किया। ग्रामीणों व चीफ आरपी सिंह के बीच बहसबाजी हुई। इसके बाद पीएमजीएसवाई पोखरी के अधिशासी अभियंता ने ग्रामीणों के विरोध पर छह माह के अंतर्गत किमी एक से किमी छह तक भेंटा अरोसी सड़क का पहले चरण का कार्य पूरा करने का भरोसा दिलाया है।

पूर्व प्रधान लक्ष्मण सिंह नेगी ने चीफ आरपी सिंह से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना हेलंग उर्गम फेस थर्ड के लिए शीघ्र टेंडर व कार्य करने की मांग की है। चीफ आरपी सिंह ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि शीघ्र ही इस मोटर मार्ग पर कार्य शुरू किया जाएगा। कहा कि मैं स्वयं इस मोटर मार्ग की समीक्षा ठेकेदारों व अधिकारियों के साथ करूंगा। कहा कि जल्दी से जल्दी मोटर मार्ग पर प्रथम फेस का कार्य पूरा किया जाए। यदि कार्य में तेजी नहीं लाई जाएगी तो हर महीने समीक्षा के बाद पेनल्टी काटी जाएगी।

प्रधान संघ अध्यक्ष जोशीमठ अनूप नेगी, देवग्राम के प्रधान देवेंद्र सिंह, मिंकल देवी ने चीफ पीएमजीएसवाई उत्तराखंड से भेंट कर कल्पेश्वर उर्गम मोटर मार्ग को लेकर अवगत कराया। कहा कि इस मोटर मार्ग की स्थिति भी जर्जर बनी हुई है। इस मोटर मार्ग पर कभी भी कोई घटना घट सकती है। बताया कि इस मोटर मार्ग से देश विदेश के श्रद्धालु भगवान कल्पेश्वर के दर्शनों के लिए पहुंचते हैं। सड़क की दयनीय स्थिति बनने से ग्रामीणों व श्रद्धालुओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने चीफ पीएमजीएसवाई आरपी सिंह को क्षेत्र की समस्याओं को लेकर भी ज्ञापन दिया। इस अवसर पर मातवर सिंह चौहान, प्रेम सिंह चौहान, चंद्र मोहन सिंह पंवार, मेहरबान सिंह, धर्म सिंह, धर्मेंद्र सिंह पंवार, लक्ष्मण सिंह सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Response