देश/प्रदेश

गुस्साए मौलेखाल थात तराड़ के ग्रामीणों ने सल्ट के एसडीएम का किया घेराव

मौलेखाल (अल्मोड़ा)। सल्ट तहसील के अंतर्गत थात तराड़ गांव में संदिग्धावस्था में वृद्धा तुलसी देवी की मौत का अब तक पर्दाफाश नहीं हो सका है। इससे गुस्साए थात तराड़ के ग्रामीणों और उत्तराखंड मातृ शक्ति संगठन के सदस्यों ने तहसील कार्यालय प्रांगण में धरना दिया और एसडीएम का घेराव किया और मामले की जांच रेगुलर पुलिस से कराने की मांग की।

धरना स्थल पर उत्तराखंड मातृशक्ति संगठन के अध्यक्ष राकेश नाथ ने कहा कि एक माह पूर्व थात गांव की तुलसी देवी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी, लेकिन राजस्व पुलिस मामले की जांच पूरी नहीं कर सकी है और न ही हत्या आरोपी को गिरफ्तार किया जा सकता है। ग्रामीणों ने इस पर रोष जताया और नारेबाजी भी की। बाद में उन्होंने एसडीएम राहुल शाह का घेराव भी किया।
ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी से जल्द से जल्द तुलसी देवी के हत्यारोें की गिरफ्तारी की मांग उठाई। चेतावनी दी कि यदि जल्द मामले का पर्दाफाश नहीं किया गया तो आंदोलन तेज किया जाएगा। ग्रामीणों ने इस संबंध में एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा। प्रदर्शन में आशा देवी, राकेश मठपाल, आनंद बल्लभ, तारा देवी, लीला देवी, शांति देवी, भावना देवी, पुष्पा देवी आदि ने भाग लिया।

विशेष