देश/प्रदेश

सड़क निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया विधायकों का घेराव

खटीमा: नगर के कंजाबाग श्रीपुर बिछुआ मार्ग के पुनर्निर्माण की मांग को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने विधायक पुष्कर सिंह धामी और प्रेम सिंह राणा का घेराव किया.

इस दौरान ग्रामीणों ने सड़क पर पैच वर्क के बदले पुनर्निर्माण की मांग की. साथ ही ग्रामीणों ने मांगे पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

पूर्व जिला पंचायत सदस्य नवीन जोशी ने बताया कि कंजाबाग-श्रीपुर बिछुआ मार्ग बुरी तरह जर्जर हो चुका है. साथ ही सड़क पर जगह-जगह गड्ढे हो चुके हैं.

साथ ही उन्होंने बताया कि यह मार्ग 20 से ज्यादा ग्रामसभाओं को जोड़ता है. साथ ही इस मार्ग पर तीन इंटर कॉलेज और कई प्राथमिक विद्यालय हैं.

जिसके चलते रोजाना यहां हजारों लोग आवाजाही करते हैं. वहीं सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे होने के चलते आए दिन यहां दुर्घटनाएं होती हैं.

हालांकि इस साल बरसात से पहले भी इस सड़क पर 16 लाख की लागत से पैच वर्क कराया गया था. लेकिन बरसात के दौरान सड़क फिर से क्षतिग्रस्त हो गई है.

वहीं अब फिर एक बार सड़क निर्माण के बदले पेज वर्क के टेंडर हो रहे हैं. जिसे लेकर ग्रामीणों ने विधायक पुष्कर सिंह धामी और प्रेम सिंह राणा का घेराव किया.

वहीं नानकमत्ता विधायक प्रेम सिंह राणा ने बताया कि कंजाबाग- श्रीपुर बिछुआ मार्ग के पैच वर्क के लिए पैसा स्वीकृत हो चुका है, जल्द ही पैच वर्क का शुरू कर दिया जाएगा.

लेकिन ग्रामीण पैच वर्क कराने से मना कर रहे हैं, उनकी मांग है कि इस सड़क का पुनर्निर्माण कराया जाए. जिसे लेकर बजट पास कराने की कोशिश होगी.

विशेष