राष्ट्रीय

विकास दुबे की 70 करोड़ की प्रॉपर्टी होगी सीज, संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर

यूपी में फुल स्पीड में दौड़ रहे बाबा के बुलडोजर की स्टेयरिंग अब विकास दुबे गैंग की तरफ घूम गई है. कानपुर पुलिस अब बिकरू कांड से सुर्खियों में आए विकास दुबे गैंग (Vikas Dubey Gang) के सदस्यों की संपत्ति जब्त करने जा रही है. गैंग के गिरफ्तार 32 सदस्यों पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. SP का कहना है कि इन सभी पर गैंगस्टर एक्ट लगाया है. इनकी संपत्ति सीज की जाएगी. SP ने कहा कि बुलडोजर का जमाना है तो जो संपत्ति अवैध ढंग से बनाई गई है, उस पर बुलडोजर (Bulldozer) चलेगा.

कानपुर में 2 जुलाई 2020 को विकास दुबे ने बिकरू गांव में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या कर दी थी. इसके बाद पुलिस ने विकास दुबे समेत उसके छह शूटरों को एनकाउंटर में मार गिराया था. पुलिस अब तक विकास दुबे गैंग के 32 सदस्यों को गिरफ्तार कर उन पर गैंगस्टर एक्ट लगा रही है. इसके अलावा विकास दुबे को आर्थिक सहयोग देने वाले चार अन्य आरोपी जय बाजपेई और उसके भाइयों पर भी गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है. जय बाजपेई पर यह कार्रवाई कानपुर नजीराबाद पुलिस ने की है, जबकि बाकी 32 आरोपियों पर चौबेपुर पुलिस ने कार्रवाई की है.

एसपी आउटर कानपुर अजित सिन्हा का कहना है कि बिकरू कांड में चौबेपुर से 32 आरोपी गिरफ्तार किए गए थे. इन पर कुल 80 केस दर्ज किए गए है. इन सभी पर गैंगस्टर एक्ट लगाया है. इनकी संपत्ति सीज करके कुर्क की जाएगी. विकास दुबे की 70 करोड़ की संपत्ति का पता चला है, इसको सीज करके जब्त करेंगे. एसपी बोले कि बुलडोजर (Bulldozer) का जमाना है. अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलेगा.

Leave a Response