देश/प्रदेश

पीडब्ल्यूडी अधिशासी अभियंता के घर विजिलेंस की छापेमारी

देहरादून: राजधानी में आय से अधिक संपत्ति मामले में पीडब्ल्यूडी अधिशासी अभियंता के खिलाफ विजिलेंस विभाग ने मामला दर्ज किया है. अधिशासी अभियंता के आवास पर की गई छापेमारी के दौरान करोड़ों की संपत्ति बरामद हुई. जिसमें लाखों की नकदी, 21 तोला सोना और 97 लाख की एफडी के दस्तावेज शामिल हैं.

लंबे समय से विजिलेंस विभाग के रडार पर चल रहे अधिशासी अभियंता प्रवीण बहुखंडी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में शिकंजा कस लिया गया है. विजिलेंस ने बहुखंडी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. कानूनी कार्रवाई से पहले विजिलेंस टीम ने आरोपी अभियंता के दो अलग-अलग फ्लैटों पर छापेमारी की. जिसमें करोड़ों की संपति बरामद हुई.

प्रवीण बहुखंडी पर धारा 13(1)ई सपठित धारा 13(2) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 एवं धारा 13(1)बी सपठित धारा 13(2) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 (संशोधित अधिनियम 2018) के अन्तर्गत केस दर्ज किया गया है.

विजिलेंस छापेमारी के दौरान करोड़ों के संपत्ति बरामद
जानकारी के मुताबिक देहरादून की विजिलेंस टीम ने प्रवीण के वर्तमान निवास स्थान फ्लैट नंबर 461 रेसकोर्स वैली निकट पुलिस लाइन देहरादून के आवास तथा महालक्ष्मी विल्डवैल फ्लैट नंबर 301 पर छापेमारी की. जहां से छह लाख 38 हजार 470 रुपए, 21 तोला सोना, विभिन्न बैकों में जमा छह लाख 52 हजार 909 रुपए और विभिन्न सम्पत्तियों के कागजात मिले.

जिनमें महालक्ष्मी विल्डवैल फ्लैट नंबर 301 की कीमत लगभग 90 लाख रुपए, लगभग सात लाख 20 हजार रुपए की एफडी, विभिन्न बैकों की पास बुक एवं चैक बुक, डाक घरों की पास बुक, एक लाख रुपए के किसान विकास पत्र के अलावा 25-30 लाख की ज्वैलरी की रसीदे तथा महंगा घरेलू समान भी मिला.

विजिलेंस टीम के मुताबिक इस मामले में आरोपी अधिशासी अभियंता के खिलाफ पिछले काफी लंबे समय से लगातार शिकायत मिल रही थी. जिसे देखते हुए साक्ष्य को सबूत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर की कार्रवाई की जा रही है.

विशेष