विविध

लुधियाना ब्लास्ट केस के मास्टरमाइंड जसविंदर का वीडियो आया सामने

लुधियाना ब्लास्ट केस के मास्टरमाइंड जसविंदर सिंह मुल्तानी का एक वीडियो सामने आया है. बता दें खालिस्तान समर्थक आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस ने जसविंदर सिंह मुल्तानी और गुरपतवंत सिंह पन्नू की बातचीत का एक वीडियो जारी किया है. जिसमें गुरपतवंत सिंह पन्नू जसविंदर सिंह मुल्तानी से बात कर रहा है और मुल्तानी का कहना है कि वो जर्मनी की पुलिस के कब्जे में नहीं है, बल्कि आराम से अपने घर बैठा है और लुधियाना बम ब्लास्ट मामले से उसका कोई लेना-देना नहीं है और वो जर्मनी में खालिस्तान समर्थक रेफरेंडम 20-20 मुहिम के रेफरेंडम को आगे लेकर जा रहा है.

लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले के मास्टरमाइंड को हिरासत में ले लिया गया था. जर्मनी में पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) से जुड़े आतंकी जसविंदर सिंह मुल्तानी को हिरासत में लिया गया था.जसविंदर सिंह दिल्ली और मुंबई में भी आतंकी हमले (Terrorist Attack) करने की साजिश रच रहा था. इसी आरोप में उसे हिरासत में लिया गया था. 

15 साल पहले इस वजह से गया था जर्मनी

मिली जानकारी के मुताबिक, लुधियाना बम ब्लास्ट का मास्टरमाइंड जसविंदर सिंह मुल्तानी 15 साल पहले पैसा कमाने के लिए जर्मनी गया था, लेकिन वहां जाकर वह आतंकी बन गया. सात साल पहले मुल्तानी अपने गांव मंसूरपुर लौटा था. एक सप्ताह तक रुकने के बाद वह फिर जर्मनी लौट गया था. उसके बाद वापस नहीं आया. उसके आतंकी गतिविधियों में संलिप्त होने की खबर सुनकर गांव मंसूरपुर के लोग दहशत में हैं. हालांकि, यहां पर मुल्तानी पर कोई आपराधिक केस नहीं है. ग्रामीणों ने बताया कि गांव में जसविंदर की मां कमलजीत कौर का निधन हो चुका है. उसके पिता अजीत सिंह ही अकेले रहते हैं.

Leave a Response