विविध

शातिर गैंग का भंडाफोड़- हैकिंग से खाते से पैसे उड़ाकर बिटकॉइन में निवेश

उत्तर प्रदेश पुलिस ने गाजियाबाद की शातिर गैंग का भंडाफोड़ किया है. इस गैंग के सदस्य लोगों के खाते से पैसे उड़ाकर बिटकॉइन में निवेश करते थे. गाजियाबाद पुलिस और साइबर सेल ने खुलासा किया है कि आरोपियों ने लोगों के खातों से 35 लाख रुपए पार कर दिए थे और उस रकम को बिटकॉइन में निवेश कर दिया.

पुलिस और साइबर सेल ने खुलासा बताया कि पेमेंट गेटवे में सेंधमारी कर कंपनियों और लोगों से 35 लाख रुपए उड़ाए गए और इन पैसों को बिटकॉइन में निवेश कर दिया गया. पुलिस ने महाराष्ट्र के पुणे से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, इंदिरापुरम के रहने वाले श्याम सुंदर का ऑनलाइन फाइनेंस का काम है. 10 और 11 अप्रैल को उनकी कंपनी के पेमेंट गेटवे ब्राउज़र के खाते में सेंधमारी करते हुए किसी ने साढ़े 15 लाख रुपए निकाल लिए थे. उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी. अभी इस मामले की जांच चल ही रही थी कि उसी अकाउंट से दो और ट्रांजेक्शन कर दिए गए और करीब साढ़े 8 लाख दोबारा निकाल लिए गए.

पुलिस ने इस मामले के महाराष्ट्र में ठाणे से विवेक यादव नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (BCA) पास किया हुआ है. अपने दो साथियों के साथ वह ऑनलाइन अकाउंट हैकिंग का काम कर रहा था.

Leave a Response