देश/प्रदेश

सब्जी मंडी में आढ़तियों के पास सब्जियों के लगे ढेर, सब्जी खरीदने वाले ग्राहक कहीं नहीं

देहरादून: कोरोना वायरस के चलते पूरे देश को लॉकडाइन किया गया है. महामारी से बचने के लिए लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं. बाजारों में सब्जी मंडी में आढ़तियों के पास सब्जियों के ढेर लगे हुए हैं, लेकिन सब्जी खरीदने वाले ग्राहक कहीं नहीं नजर आ रहे हैं. लॉकडाउन के बीच आम जनों के बाहर निकलने पर प्रतिबंध होने से सब्जी विक्रेता मंडी तक नहीं पहुंच रहे हैं. इसका खामियाजा सब्जी के थोक व्यापारियों को उठाना पड़ रहा है.

मंडी के खुदरा बाजार में सब्जी बेचने वाले छोटे दुकानदार नहीं पहुंच रहे हैं. सब्जी मंडी में सन्नाटा पसरा हुआ है. इससे खुदरा व्यापारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. सब्जी मंडी के होलसेल व्यापारी शम्मी सेठी ने कहा कि जो माल की आवक हो रही है वह बिक नहीं रहा है. माल बेचने का समय भी बहुत कम मिल रहा है. इसके साथ ही सब्जी मंडी में ग्राहक नहीं पहुंच रहे हैं. इससे आढ़ती और किसानों को नुकसान उठाना पड़ रहा है. इसका नतीजा यह हो रहा है कि पूरी मंडी में सब्जियां सड़ रही हैं. रेहड़ी ठेली वालों को मंडी के भीतर आने नहीं दिया जा रहा है.
नाराज व्यापारियों का कहना है कि वो अपनी जान को जोखिम में डालकर जनता की सेवा कर रहे हैं. ऐसे में कोरोना उन्हें भी हो सकता है, और उनके परिवार को भी हो सकता है. इसलिए सरकार को ध्यान देना चाहिए कि हम जनता की सेवा में तत्पर हैं कम से कम उन्हें आढ़ती होने का नुकसान न उठाना पड़े.

विशेष