देश/प्रदेश

उत्तरकाशी में सामूहिक नमाज अदा करने के मामले में पुलिस ने दस लोगों को किया गिरफ्तार

उत्तरकाशी। सीमांत जनपद उत्तरकाशी में सामूहिक नमाज अदा करने के मामले में पुलिस ने दस लोगों को गिरफ्तार किया, जबकि तीन अन्य को नाबालिग होने के कारण मौके पर ही छोड़ा गया। पुलिस प्रशासन की चेतावनी के बाद भी इस तरह के धार्मिक आयोजन नहीं थम रहे हैं।

उत्तरकाशी में मस्जिद में इमाम ने मुख्य गेट पर ताला लगाया हुआ। साथ ही वे उद्घोष भी रहे हैं कि सभी अपने अपने घरों में नमाज अदा करें। शारीरिक दूरी बनाए तथा सामूहिक रूप से नवाज न अदा करें, लेकिन उसके बाद भी इंदिरा कालोनी में एक छोटे से कमरे के अंदर 13 लोग एक साथ नवाज अदा कर रहे थे। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो उन्होंने कमरे की लाइट भी बंद कर दी। इनमें 3 नाबालिग थे।

जिनको पुलिस ने मौके पर कोरोना वायरस से बचने के लिए शारीरिक दूरी का पालन करने के निर्देश पर छोड़ दिया, जबकि 10 लोगों पुलिस ने गिरफ्तार किया। जिनके खिलाफ लॉकडाउन के नियम तोड़ने, संक्रमण फैलाने, लोगों का जीवन खतरे में डालने सहित अन्य धाराओ में मुकदमा दर्ज किया। कोतवाली प्रभारी महादेव उनियाल ने कहा कि तमाम निर्देशों के बाद भी इंदिरा कॉलोनी में एक छोटे से कमरे में सामूहिक रूप नमाज अदा की जा रही थी।

इनमें 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इनमें कश्मीरा अहमद, दरोगा अंसारी, रहमत अंसारी, शहजाद अंसारी, राशीद अहमद, सदरकन अली, शाजिद, मोनू, इमाजुद्दीन, शोएब अंसारी निवासीगण इंदिरा कालोनी उत्तरकाशी शामिल है।

 

विशेष