देश/प्रदेश

आगामी दो दिन रहेंगे उत्तराखंड पर भारी

देहरादून: राजधानी में आगामी दो दिनों में कांग्रेस व भाजपा की रैली होने जा रही है जिसके मद्देनदर यातायात बाधित हो सकता है. ऐसे में प्रशासन ने सभी तैयारियां कर ली हैं.

28 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी द्वारा एनआरसी और सीएए के विरोध में और 29 दिसंबर को भाजपा द्वारा एनआरसी और सीएए के पक्ष में रैली का आयोजन किया जाना है.

जिसके चलते देहरादून पुलिस द्वारा ट्रैफिक प्लान किया गया है, ताकि आम जनमानस को जाम से जूझना न पड़े. साथ ही सभी पुलिस बल की ड्यूटी सुनिश्चित कर दी गई है. वहीं परेड ग्राउंड के चारों ओर जीरो जोन रहेगा.

28 और 29 दिसंबर को परेड ग्राउंड में प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर रूट और पार्किंग व्यवस्था रहेगी. रिस्पना से परेड ग्राउंड आने वाली बसों के लिए रिस्पना से पुरानी बाईपास चौक होते हुए माता मंदिर रोड से अग्रवाल बेकरी से होकर आराघर टी जंक्शन से आराघर होकर ईसी रोड सर्विस चौक पर ड्रॉप कर वापस ईसी रोड आराघर चौक से टी जंक्शन होते हुए दामिनी चौक से गुरुद्वारे के पास खाली मैदान पर पार्क होंगे.

थानों रोड से परेड ग्राउंड आने वाली बसों के लिए रूट पुलिया नंबर 6 से फव्वारा चौक होते हुए अग्रवाल बेकरी से होकर आरा टी जंक्शन से दामिनी चौक होते हुए गुरुद्वारा के पास खाली मैदान पर पार्क किए जाएंगे.

चकराता रोड की ओर से परेड ग्राउंड आने वाली बसों के लिए रूट बल्लूपुर चौक से किशननगर चौक होते हुए घंटाघर से होकर दर्शन लाल चौक से लैंसडाउन चौक पर ड्रॉप कर वापस बुद्धा चौक से एमकेपी कॉलेज होते हुए गुरु नानक वेडिंग प्वाइंट तिराहा से रेसकोर्स होते हुए बंधनपुर चौक से गुरुद्वारा के पास खाली मैदान में पार्क किए जाएंगे.

आशारोड़ी से परेड ग्राउंड आने वाली बसों के लिए रूट आईएसबीटी से कारगी चौक होते हुए पुरानी बाईपास चौक से माता मंदिर रोड होकर धर्मपुर चौक से अग्रवाल बेकरी होते हुए आराघर टी जंक्शन से आराघर होकर ईसी रोड सर्वे चौक पर संबंधित विभाग के कर्मियों को रोककर वापस ईसी रोड आराघर चौक से टी जंक्शन होकर दामिनी चौक होते हुए गुरुद्वारा के पास खाली मैदान पर पार्क किए जाएंगे.

राजपुर रोड से परेड ग्राउंड आने वाली बसों के लिए रूट राजपुर रोड से दिलाराम चौक होते हुए ओरिएंट चौक होकर घंटाघर से दर्शन लाल चौक होते हुए लैंसडाउन चौक पर ड्रॉप कर वापस बुद्धा चौक होते हुए एमकेपी कॉलेज से गुरु नानक वेडिंग प्वाइंट तिराहा से रेस कोर्स चौक होते हुए बन्नू चौक होकर गुरुद्वारा के पास खाली मैदान में पार्क किए जाएंगे.

आईएसबीटी की ओर से आने वाली सिटी बसें तहसील चौक से घुमा दी जाएंगी. राजपुर रोड की ओर जाने वाली सिटी बस दर्शन लाल चौक से घंटाघर होते हुए राजपुर की ओर जाएंगी. रायपुर रोड से आने वाली सिटी बसें सहस्त्रधारा क्रॉसिंग से वापस घुमा दी जाएंगी.

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि 28 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी द्वारा एनआरसी व सीएए के विरोध में और 29 दिसंबर को भाजपा का एनआरसी व सीएए के पक्ष में भव्य रैली के मद्देनजर पुलिस द्वारा सभी तैयारी कर ली गईं हैं. पुलिस बल की ड्यूटी सुनिश्चित कर दी गईं हैं साथ ही आम जनमानस को किसी प्रकार की दिक्कतें न आए उसके लिए यातायात रूट व्यवस्था कर दी गई है.

विशेष