देश/प्रदेश

उत्तराखंड-यूपी की दोराहा सीमा सील, आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को ही मिलेगा प्रवेश

एसएसपी के निर्देश के बाद अब जिले की सभी सीमायें सील की जा चुकी है उसी क्रम में उत्तराखंड को यूपी से जोड़ने वाली दोराहा चैकी सीमा को भी अब पूरी तरह से सील कर दिया गया है हालांकि अति आवश्यक व जिन लोगों के पास बने हैं उन लोगों को चेकअप के बाद प्रवेश करने दिया जा रहा है।

ज्ञात हो कि लाॅकडाउन के बावजूद भी दोनों राज्यों से सीमाओं में लोगों की आवाजाह लगातार बनी हुई थी जिससे कोरोना जैसे भयंकर संक्रमण का खतरा दोनों राज्यों पर बना हुआ था। वहीं बीते रोज एसएसपी उधम सिंह नगर ने उधम सिंह नगर की सीमा को सील करने के निर्देश जारी कर दिये जिसके बाद दोराहा स्थित यूपी बाॅर्डर को भी पुलिसकर्मियों द्वारा सील कर दिया।

वहीं अति आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों के प्रवेश के दौरान उनके चेकअप के लिये मौके पर ही स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग की टीम को भी तैनात किया गया है। टीम के मजिस्टेªट बनाये गये शिक्षक हेमंत पांडेय ने बताया कि दो शिफ्टों में यहां उनकी ड्यूटी लगाई गई है सुबह 6 बजे उनकी ड्यूटी प्रारंभ हुई थी।

इस दौरान यूपी से उधम सिंह नगर में 22 तथा उधम सिंह नगर से यूपी में 44 लोगों का प्रवेश हुआ है। उन्होंने बताया कि अति आवश्यक सेवाओं में लगे या फिर ऐसे लोग जिनको अनुमति है उनको चेकअप के बाद ही सीमा में प्रवेश करने दिया जायेगा।

विशेष