देश/प्रदेश

उत्तराखंड में  31 तक लॉकडाउन  5 बजते ही सभी के घरों की छतों पर बजे शंख, घण्टे-घंडियाल, 

उत्तराखंड में  31 तक लॉकडाउन 
5 बजते ही सभी के घरों की छतों पर बजे शंख, घण्टे-घंडियाल, 

देहरादून। कोरोना ऐसा नाम जिसे आप सुनना भी नहीं चाहते, लेकिन परिणाम भयावह होने के चलते इसके बचाव को लेकर सभी चिंतित हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर आज एक ओर जहां पूरे देश में जनता कर्फ्यू के चलते सभी अपने अपने घरों में रहे वहीं शाम पांच बजते ही उत्तराखंड के सभी घरों की छतों पर शंख, घण्टे-घंडियाल की आवाज़ के साथ साथ चारों ओर तालियों की गड़गड़ाहट सुनाई देने लगी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी आज अपने परिवार के साथ घर की बाल्कनी में खड़े होकर थाली बजाकर कोरोना संक्रमण से बचाव का संदेश दिया। प्रदेेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने भी परिवार सहित अपने देेेेेहरादून आवास पर घंटे घंडियाल, शंख और तालियों के माध्यम से कोरोना के समूूूल नाश का संदेश दिया। 
” alt=”” aria-hidden=”true” />गौरतलब है कि देश के अन्य राज्यों के साथ साथ उत्तराखंड में भी कोरोना ने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। इसी के चलते राज्य सरकार ने भी प्रदेश में अब 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। ज्ञात हो कि भारत में इस समय 383 रोगी चिन्हित हैं।
कोरोना वायरस को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी इससे निपटने के  लिए सभी प्रकार की तैयारियां किये जाने का दावा किया है। उन्होने बताया कि राज्य सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए पूरी तैयारियां कर ली हैं। 

विशेष