देश/प्रदेश

युवाओं को राजनीति में आगे लाएगी उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी

देहरादून: उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी का पहला सम्मेलन रविवार को राजपुर रोड स्थित एक होटल में आयोजित किया गया. सम्मेलन में क्षेत्रीय राजनीतिक दलों के अलावा विभिन्न सामाजिक संगठनों के सदस्यों ने प्रतिभाग किया. वहीं वक्ताओं ने पार्टी को मजबूत बनाने की दिशा में अपने विचार सामने रखे.

उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी के अध्यक्ष संजय कुंडलिया ने कहा कि इस सम्मेलन के उद्देश्य के अनुसार कार्य करने पर प्रदेश की दिशा और दशा बदल सकती है. उन्होंने बताया कि सम्मेलन में मुख्य अतिथि को इसलिए नहीं बुलाया गया क्योंकि जनता ही चीफ गेस्ट है.

पार्टी के थिंक टैंक का कहना है, कि लीडर्स क्रिएट किए जाएं इसलिए यह पार्टी हर युवा को मंच देगी, जो इस मंच से अपनी बात रखेगा, क्योंकि उत्तराखंड में लीडर्स को आगे लाना ही प्रगतिशील पार्टी का उद्देश्य है. प्रगतिशील पार्टी के सम्मेलन में सामाजिक, सांस्कृतिक क्षेत्रों से पहुंचे वक्ताओं ने भी अपने विचार रखे.

वहीं सम्मेलन में पहुंचे राज्य आंदोलनकारी प्रदीप कुकरेती ने कहा कि उनकी अपेक्षा है कि राष्ट्रीय पार्टियों के बगैर इस राज्य का विकास होना चाहिए. जिन भावनाओं और शहादतों को देकर इस राज्य की परिकल्पना हुई थी, उसके अनुसार 19 साल बीत जाने के बाद भी राज्य को जहां पहुंचना था वहां नहीं पहुंच पाया है.

विशेष