देश/प्रदेश

पुलिस ने आलू के ट्रक से पकड़ा शराब का बड़ा जखीरा, तीन लोग गिरफ्तार

पौड़ी : उत्तराखंड के पौड़ी में गुरुवार को थाना देवप्रयाग पुलिस ने शराब का बड़ा जखीरा पकड़ा। पुलिस ने रामकुंड चौराहे पर चेकिंग के दौरान 560 पेटी अवैध शराब बरामद की। चंडीगढ़ ब्रांड शराब की यह 560 पेटियां ट्रक में आलू की बोरियों के नीचे छुपाकर रखी गई थी, जो चमोली जिले को ले जाई जा रही थी।

बरामद शराब की कीमत करीब 40 लाख आंकी गई है। किसी को शक न हो, इसके लिए तस्करों ने ट्रक की नंबर प्लेट भी बदल दी थी। पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर ट्रक को भी सीज कर लिया है।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने मीडिया को बताया कि बृहस्पतिवार को देवप्रयाग थाना बाजार की पुलिस टीम रामकुंड तिराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी ऋषिकेश की ओर से आ रहे एक ट्रक को चेकिंग के लिए रोका गय। ट्रक की चेकिंग की गई तो आलू के बोरों के नीचे शराब छुपाकर रखी गई थी।

इसी दौरान केबिन में छिपाई गई ट्रक की असली नंबर प्लेट भी मिल गई। इसमें पंजाब का रजिस्ट्रेशन नंबर अंकित है। पुलिस ने चालक मुख्तियार सिंह निवासी कनोर लुधियाना, सुखवीर सिंह निवासी नूरपुर (पंजाब) और लोकेश थापा निवासी पोखड़ा (नेपाल) हाल निवासी रायपुर देहरादून को गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी ने बताया कि पंजाब के अंबाला से चंडीगढ़ ब्रांड की अवैध शराब देवप्रयाग से पौड़ी होते हुए चमोली जिले में सप्लाई के लिए लाई जा रही थी। मामले में आबकारी अधिनियम व धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसएसपी ने पुलिस टीम को 2500 रुपये के नकद इनाम से पुरस्कृत किया है।

विशेष