उम्मीदें

पांच साल बाद तीन अप्रैल को होगी उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा

राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2021 की तैयारी पूरी हो चुकी है। पांच साल बाद तीन अप्रैल को 324 पदों के लिए परीक्षा हो रही है। जिले में 110 केंद्र बनाए गए हैं। इसमें 39544 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

इससे पहले वर्ष 2016 के विज्ञापन जारी हुआ था। यह परीक्षा 2017 में हुई थी। इसके पांच साल बाद 2021 में परीक्षा की तैयारी शुरू हुई। तीन अप्रैल को परीक्षा की तैयारियों के लिए बुधवार को नगर निगम सभागार में डीएम धीराज ङ्क्षसह गब्र्याल की अध्यक्षता में बैठक हुई।

गब्र्याल ने बताया कि नैनीताल में 23, रामनगर में 13 और हल्द्वानी में 74 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। ड्यूटी में लगे सभी अधिकारी पूरी निष्ठा के साथ काम करेंगे। परीक्षा केंद्रों में शौचालय, पानी, बिजली, सैनिटाइजर व मास्क आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। राज्य लोक सेवा आयोग के प्रतिनिधि जितेंद्र शुक्ल ने बताया कि परीक्षाएं दो पाली में होंगी। प्रथम पाली में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और द्वितीय पाली में दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक आयोजित होगी।

परीक्षा केंद्रों में मोबाइल व अन्य प्रतिबंधित सामग्री प्रतिबंधित है। परीक्षा केंद्रों को लेकर किसी तरह की समस्या के लिए मोबाइल नंबर 7388939119 पर संपर्क किया जा सकता है। बैठक में एसएसपी पंकज भट्ट, एडीएम अशोक जोशी, संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा ङ्क्षसह, एसडीएम मनीष कुमार, रेखा कोहली, गौरव चटवाल, एसीएमओ रश्मि पंत, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज वर्मन आदि शामिल रहे।

Leave a Response