देश/प्रदेश

CAA का उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने किया विरोध

अल्मोड़ा: देश-प्रदेश के वर्तमान हालातों एवं क्षेत्रीय संगठनों की मजबूती को लेकर अल्मोड़ा में उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया.

जिसमें केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लाए गए नागरिक संशोधन अधिनियम (सीएए) और एनआरसी पर चर्चा की गई. पार्टी ने इसे समुदाय विशेष के ध्रुवीकरण करने वाला बताया और इसका विरोध किया गया. साथ ही पहाड़ की ज्वलंत समस्याओं पलायन, रोजगार सहित अन्य मुद्दों पर भी मंथन किया गया.

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी की ओर से बैठक कर देश-प्रदेश के वर्तमान हालातों पर चिंतन किया गया. भाजपा व कांग्रेस पर मजदूर, किसान व गरीब विरोधी सरकार होने का आरोप लगाया गया. वक्ताओं ने प्रदेश की मजबूत स्थिति के लिए विश्वसनीय सशक्त राजनीतिक विकल्प तैयार करने को लेकर भी बात रखी.

उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष ने पीसी तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार संविधान के साथ खिलवाड़ कर अंग्रेजों की तरह फूट डालो और राज करो की नीति पर काम कर रही है.

साथ ही धार्मिक भावनाओं को भड़का रही है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में केंद्र सरकार एनआरसी और सीएए के नाम पर लोगों में फूट डालने का काम कर रही है, जबकि अपनी नाकामियों से लोगों का ध्यान भटकाने का काम कर रही है.

उन्होंने एनआरसी और सीएए का विरोध करते हुए कहा कि ऐसे नियम इस देश में किसी भी हालत में लागू नहीं होने चाहिए. बैठक में द्वाराहाट, रामनगर, हरिद्वार, देहरादून से पहुंचे कार्यकर्ताओं ने भी विचार रखे.

विशेष