Latest Newsविविध

बच्चों का टीकाकरण कराने की तैयारी में जुटा उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग

देहरादून: केंद्र सरकार की ओर से 15 से लेकर 18 साल तक के बच्चों को कोरोना टीका लगाए जाने के ऐलान के बाद उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग (Uttarakhand Health Department) बच्चों का ब्योरा जुटाने में लग गया है. स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा पत्र लिखकर स्कूलों में 15 साल से लेकर 18 साल की उम्र के सभी बच्चों का ब्योरा मांगा गया है. वहीं सीएमओ मनोज उप्रेती (Dehradun CMO Manoj Upreti) ने बताया कि ब्योरा इकट्ठा करने के लिए आशा कार्यकत्रियों की ड्यूटी लगाई गई है.

वह घर-घर जाकर रिपोर्ट तैयार कर रही हैं.सीएमओ मनोज उप्रेती ने कहा कि अधिक से अधिक बच्चों का टीकाकरण बड़े स्तर से किया जा सके, इसके लिए विभागीय टीमों को स्कूलों और कॉलेजों में भेजा जाएगा. उत्तराखंड के स्कूल कॉलेज में बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा. जो बच्चे स्कूल नहीं जाते उनका टीकाकरण करने के लिए डोर टू डोर सर्वे कराया जाएगा.

साथ ही अभिभावकों से अपील की जाएगी कि वह अपने बच्चों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें. कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग का प्रयास है कि अधिक से अधिक बच्चों को कोरोना से बचाव का टीका लगा दिया जाए. उन्होंने कहा कि उम्मीद है की उत्तराखंड में 10 जनवरी से टीकाकरण शुरू हो जाएगा.

Leave a Response