देश/प्रदेश

कोरोना प्रकोप के बीच सेवा देने वाले डॉक्टर्स, पुलिसकर्मी, पत्रकार और सफाईकर्मियों का इंश्योरेंश करवाएगी सरकार

देहरादून: कोरोना वायरस के बीच उत्तराखंड सरकार की तैयारियां लगातार चल रही हैं. ऐसे में आज विधानसभा सत्र में प्रदेश की सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधानसभा में यह घोषणा की कि सरकार इस विपदा की घड़ी में सफाईकर्मी, पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी और पत्रकारों का बीमा करवाएगी. हालांकि कोरोना वायरस लड़ने में अहम भूमिका निभा रहे लोगों को पहले ही राज्य सरकार वारियर्स घोषित कर चुकी है. राज्य सरकार ने यह फैसला उस वक्त लिया है जब लोगों के मन में कोरोना को लेकर बेहद डर बना हुआ है.

गौर हो कि प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री हर कोई यही अपील कर रहा है कि वह किसी ना किसी तरह से स्वास्थ्यकर्मी, सफाईकर्मी और मीडियाकर्मियों का हौसला बढ़ाये. किसी भी तरह से इन सभी लोगों का हौसला ना डगमगाए. इसी को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज विधानसभा में सफाईकर्मी, पत्रकार, पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों का बीमा करवाने की घोषणा की है.

इसके साथ ही राज्य सरकार के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह भी कहा है कि वह अपने तमाम विधायकों से आग्रह करेंगे कि 15 लाख के अलावा और भी पैसा वह अपनी विधायक निधि से इस वक्त स्वास्थ्य महकमे को जारी करवाएं. ताकि आगे किसी भी तरह की फंड की कमी ना हो पाए. वही संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री विधायकों से वार्ता करेंगे की 15 लाख से अलग और धनराशि विधायक निधि से दिया जाए, ताकि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने में कोई कमी ना हो.

विशेष