देश/प्रदेश

दिल्ली में धूमधाम से मनाया गया उत्तराखंड स्थापना दिवस

नई दिल्ली: दिल्ली के कनॉट प्लेस के चरखा पार्क में रविवार को दिल्ली भाजपा के पर्वतीय प्रकोष्ठ की तरफ से 20वां उत्तराखंड स्थापना दिवस महोत्सव का आयोजन हुआ. इस कार्यक्रम में उत्तराखंड की लोक गायकी और लोक संस्कृति की तो धूम रही ही, उत्तराखंड की संस्कृति को राजधानी में स्थापित रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे लोगों को सम्मानित भी किया गया.

कार्यक्रम में राजधानी दिल्ली में रहने वाले उत्तराखंड वासियों ने उन शहीदों को भी याद किया और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की, जिन्होंने उत्तराखंड राज्य आंदोलन में अपनी कुर्बानी दी थी. बच्चे, बुजुर्ग, युवा, महिलाएं सभी यहां भारी तादाद में उपस्थित थे और ऐसा लग रहा था कि दिल्ली के कनॉट प्लेस में उत्तराखंड उतर आया हो.

रमेश पोखरियाल निशंक रहे उपस्थित

वहीं उत्तराखंड के पांचवे मुख्यमंत्री रहे, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे. निशंक ने अपने भाषण में उत्तराखंड स्थापना दिवस को लेकर सभी उत्तराखंड वासियों को बधाई दी, वहीं यह भी कहा कि भारत का सिरमौर देवभूमि उत्तराखंड सतत विकास के पथ पर अग्रसर है. दिल्ली प्रदेश भाजपा के चुनाव प्रभारी श्याम जाजू ने भी इस मौके पर उत्तराखंड वासियों की मेहनत और देश के प्रति उनके योगदान का जिक्र किया.

विशेष