देश/प्रदेश

नए साल पर घोषित होगी उत्तराखंड कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी

देहरादून, उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस को नई कार्यकारिणी के लिए इंतजार कुछ दिन और बढ़ गया है। 28 दिसंबर को पार्टी के देहरादून में प्रस्तावित प्रदेशस्तरीय प्रदर्शन के बाद ही नई कार्यकारिणी की घोषणा की जाएगी। अब माना जा रहा है कि नए वर्ष 2020 के पहले महीने जनवरी के पहले हफ्ते में कार्यकारिणी घोषित की जाएगी।

टीम प्रीतम की नई कार्यकारिणी की घोषणा में लंबे अरसे से देरी हो रही है। पहले सहकारिता, फिर नगर निकायों के चुनाव के बाद नई कार्यकारिणी के गठन के कयास लगाए गए थे। इन चुनाव के बाद भी नई कांग्रेस कार्यकारिणी का गठन टाल दिया गया।

फिर लोकसभा और त्रिस्तरीय पंचायतों के चुनावों तक नई कार्यकारिणी की घोषणा लटक गई। बीती 17 दिसंबर को प्रदेश कांग्रेस की मौजूदा कार्यकारिणी को भंग करने के बाद नई कार्यकारिणी के गठन का रास्ता साफ हो चुका है। नई कार्यकारिणी हफ्ते के भीतर गठित किए जाने के आसार अब क्षीण होते दिख रहे हैं।

दरअसल 28 दिसंबर को प्रदेश में कांग्रेस की नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में भारत बचाओ संविधान बचाओ फ्लैग मार्च का कार्यक्रम प्रस्तावित है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आह्वान पर इस कार्यक्रम के निपटने के बाद ही नई कार्यकारिणी का गठन होने के संकेत हैं।

चालू माह के आखिरी दिनों में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह दिल्ली का दौरा कर सकते हैं। पार्टी सूत्रों की मानें तो नई तकरीबन 143 सदस्यीय कार्यकारिणी पर राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुहर लग चुकी है। सिर्फ नई कार्यकारिणी की घोषणा शेष है।

सूत्रों की मानें तो प्रदेश के दिग्गज नेताओं की ओर से अब भी नई कार्यकारिणी में अपने समर्थकों की सूची में बदलाव की पैरवी की जा रही है। इस पैरवी को अब शायद ही तवज्जो मिले। माना जा रहा है कि दिसंबर के आखिरी दो दिनों अथवा आगामी जनवरी माह के पहले हफ्ते में नई कार्यकारिणी की घोषणा हो जाएगी।

विशेष