Latest Newsनेतागिरी

शहरी विकास मंत्री ने ऋषिकेश में यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने पर दिया जोर

ऋषिकेश: राज्य में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने गंभीरता दिखाई है. उन्होंने कार्यकाल के शुरुआती दौर में ही इस पर बड़े कदम उठाए हैं. उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ जिले में पार्किंग निर्माण को वह धनराशि जारी कर चुके हैं. जबकि, प्रदेश के अन्य जिलों में भी पार्किंग निर्माण को लेकर उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

कैंप कार्यालय में वित्त और शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने विकास कार्यों का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने में पार्किंग बेहद अहम है. लिहाजा, उत्तरकाशी में 6.5 करोड़ और पिथौरागढ़ में 60 लाख रुपए की धनराशि पार्किंग निर्माण के लिए जारी की है. प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि अधिकारियों को राज्य के अन्य इलाकों में भी पार्किंग की समस्या के निस्तारण के निर्देश दिए गए हैं.

खासकर, धार्मिक और पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण तीर्थक्षेत्र ऋषिकेश में भी इस समस्या के समाधान के लिए निर्देशित किया गया है. उन्होंने तमाम राजनीतिक दलों के साथ सामाजिक संगठनों से भी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने में सुझाव और सहयोग की अपील की. उन्होंने कहा कि कोई भी उन्हें क्षेत्र की समस्या से अवगत करा सकता है, जिसके बाद उसके निस्तारण को युद्धस्तर पर प्रयास किए जाएंगे.

Leave a Response