देश/प्रदेश

एसजीआरआर पीजी कॉलेज की प्रॉपर्टी पर ताले लगाने पर हंगामा

एसजीआरआर पीजी कॉलेज के कुछ हिस्सों में बुधवार को ताला लगने के बाद छात्र उग्र हो गए। गुरुवार को कॉलेज में गेट खुलवाने को लेकर छात्र कुलपति से मिले। इस मामले में बुधवार को छात्रसंघ अध्यक्ष शुभम बंसल के नेतृत्व में छात्रों ने जमकर हंगामा, प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि विरोध करने पर उन्हें गार्ड और कर्मचारियों ने घेरकर बदतमीजी की है।

बुधवार को सैंकड़ों की संख्या में छात्र एसजीआरआर यूनिवर्सिटी में एकत्र हुए। उन्होंने पीजी कॉलेज की प्रॉपर्टी पर बिना किसी सूचना ताला लटकाने पर विरोध जताया। उनका कहना है कि इस वजह से तमाम छात्र कक्षाओं में नहीं जा पाए। उनके कॉलेज में जाने का रास्ता भी एसजीआरआर विवि के बीच से बना दिया गया है। छात्रों ने चेतावनी दी कि अगर ताले न खोले गए तो वह उग्र आंदोलन शुरू कर देंगे।

ऐसे में अगर कोई अनहोनी हुई तो इसका जिम्मेदार कॉलेज प्रबंधन होगा। एसजीआरआर विवि के कर्मचारियों और छात्रों के बीच तीखी नोंकझोंक हुई। आखिरकार प्रबंधन को ताले खोलने पड़े। प्रदर्शन करने वालों में छात्रसंघ महासचिव विश्वनाथ बुड़ाकोटि, सूरज सिं हनेगी, ओशिन कुनवाल, रविकांत, यशपाल, ललित पंवार, विपिन भट्ट आदि मौजूद रहे।

श्री गुरु राम राय विवि के पिछले हिस्से पर एसजीआरआर एजुकेशन मिशन का चरक आयुर्वेद वेलनेस सेंटर है। सेंटर के मुख्य द्वार को मुख्य सड़क से जोड़ने के लिए करीब 20 फिट की सड़क मरम्मत का कार्य चल रहा है। मरम्मत कार्य के दौरान छात्र-छात्राओं को असुविधा न हो, इसके मद्देनजर वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध करवाया गया था। छात्र-छात्राओं ने वैकल्पिक मार्ग के लिए दूसरा रास्ता उपलब्ध कराए जाने की बात कही। विश्वविद्यालय के वरिष्ठ पदाधिकारियों व छात्र-छात्राओं के बीच हुई बातचीत के बाद उनकी समस्या का हल निकाल लिया जाएगा, गेट पूर्व की भांति खुले हैं। विवाद जैसी कोई बात ही नहीं है।

– भूपेंद्र रतूड़ी, वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी, एसजीआरआर एजुकेशन मिशन

विशेष